BSF ने पाकिस्तान की ओर खोदी जा रही 14 फुट लंबी सुरंग का पता लगाया
Advertisement
trendingNow1344018

BSF ने पाकिस्तान की ओर खोदी जा रही 14 फुट लंबी सुरंग का पता लगाया

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आज 14 फुट की एक सुरंग का पर्दाफाश किया जो अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी भूक्षेत्र से खोदी जा रही थी. इसके साथ ही बल ने अर्निया सेक्टर में ‘‘युद्ध की तैयारी ’’ के अनुरूप एक भंडार का पता लगाया. 

बीएसएफ ने इस सुरंग में तलाशी के दौरान युद्ध की तैयारी के अनुरूप एक भंडार का पता लगाया. (फोटो साभार - ANI)

जम्मू: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को अर्निया सेक्टर में जीरोलाइन के पास 14 फुट लंबी एक सुरंग का पता लगाया जो अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से खोदी जा रही थी. अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ ने इसके साथ ही घुसपैठ के एक बड़े प्रयास तथा संभावित आतंकी हमले को नाकाम कर दिया.

  1. सुरंग अभी पूरी नहीं हुई थी और पाकिस्तान की तरफ से खोदी जा रही थी. 
  2. सुरंग की ऊंचाई करीब तीन फुट और चौड़ाई ढाई फुट थी. 
  3. बीएसएफ के सतर्क जवानों को  शनिवार सुबह सुरंग का पता लगा.

सुरंग अभी पूरी नहीं हुई थी और पाकिस्तान की तरफ से खोदी जा रही थी
बीएसएफ के महानिरीक्षक राम अवतार ने बताया कि जीरोलाइन के पास जवानों ने करीब एक दर्जन लोगों की संदिग्ध गतिविधियां देखीं लेकिन वे लोग जवानों को देखकर भाग गए. उन्होंने यहां संवाददाताओं को बताया कि सुरंग अभी पूरी नहीं हुई थी और यह पाकिस्तान की ओर से खोदी जा रही थी. इसकी ऊंचाई करीब तीन फुट और चौड़ाई ढाई फुट थी. बीएसएफ के सतर्क जवानों को सुबह सुरंग का पता लगा.

बल के गश्ती दल के कमांडर को कुछ संदेह हुआ और उन्होंने क्षेत्र में गहन तलाशी अभियान शुरू किया जिससे सुरंग और ‘‘युद्ध की तैयारी ’’ के अनुरूप भंडारों का पता लगा. उन्होंने बताया कि वहां से बरामद सामग्री में अमेरिका निर्मित्त कंपास, दो मैग्जीन, 60 राउंड विस्फोटक और एक हथगोला आदि शामिल है. बरामद अधिकतर सामान पर पाकिस्तान के निशान थे.

सुरंग गतिविधि को पाकिस्तान का नापाक इरादा करार देते हुए अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ द्वारा समय से कार्रवाई किए जाने के कारण भारतीय धरती पर एक बड़ा हमला नाकाम हो गया. बीएसएफ तथा पाकिस्तानी रेंजरों के सेक्टर कमांडरों के बीच कल सुचेतगढ़ सेक्टर में फ्लैग मीटिंग हुयी. बैठक पाकिस्तान के अनुरोध पर हुई थी.

Trending news