BSF Truck Accident: राजस्थान के जैसलमेर में पलटा बीएसएफ का वाहन; 1 जवान शहीद, 13 घायल
Advertisement
trendingNow11822166

BSF Truck Accident: राजस्थान के जैसलमेर में पलटा बीएसएफ का वाहन; 1 जवान शहीद, 13 घायल

BSF की बटालियन-149 का एक ट्रक राजस्थान के लंगतला गांव (Langtala village) के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. ट्रक में कुल 16 बीएसएफ (BSF) के जवान सवार थे, जिसमें से 13 घायल हुए हैं और वहीं एक जवान शहीद हो गया है.

फाइल फोटो

Jaisalmer Accident: राजस्थान के जैसलमेर से एक दुखद खबर आ रही है. यहां सेना के जवानों से भरा एक ट्रक अचानक से पटल गया. इस भीषण हादसे में एक जवान शहीद हो गया. वहीं, करीब 13 जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

प्रियंका कुमावत ने दी जानकारी

जैसलमेर की पुलिस उपाधीक्षक प्रियंका कुमावत (Deputy Superintendent of Police Priyanka Kumawat) के अनुसार BSF की बटालियन-149 का एक ट्रक बॉर्डर जा रहा था लेकिन लंगतला गांव (Langtala village) के पास आर्मी का ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. ट्रक में कुल 16 बीएसएफ (BSF) के जवान सवार थे, जिसमें से 13 घायल हुए हैं और वहीं एक जवान शहीद हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो घायलों का राजकीय चिकित्सालय जैसलमेर में इलाज चल रहा है. अभी दुर्घटना के कारण का पता नहीं चला है, हालांकि मामले की जांच जारी है.

11 से 17 अगस्त तक अलर्ट पर सेना

इस हादसे में घटनास्थल पर ही जवान की मौत हो गई. BSF का यह ट्रक जवानों के लिए राशन लेकर भारत से पाकिस्तान की सीमा की ओर जा रहा था, लेकिन बीच रास्ते में ही ट्रक की दुर्घटना हो गई. आपको बता दें कि स्वतंत्रता दिवस की वजह से देश की सीमा पर सुरक्षा बलों को अलर्ट मोड में रखा गया है. वहीं यह आपरेशन 11 से 17 अगस्त तक यानी 7 दिनों तक जारी रहेगा.

सीमा पर सेना ने बढ़ाई गस्त

ऑपरेशन अलर्ट के तहत सीमा पर सैनिकों द्वारा गस्त बढ़ा दिया गया है. संवेदनशील जगहों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए और सेना व अन्य सुरक्षा बल 24 घंटे चौकन्ने हैं. 15 अगस्त के मौके पर कई पाकिस्तानी आतंकी संगठन अक्सर घुसपैठ करके माहौल बिगाड़ने की फिराक में होते हैं. ऐसे में सेना इनकी नापाक हरकतों को रोकने के लिए एक्शन मोड तैनात रहती है.

Trending news