CAA- NRC प्रोटेस्ट में हुआ था NGO के बच्चों का इस्तेमाल, एक्टिविस्ट Harsh Mander के खिलाफ केस दर्ज
Advertisement
trendingNow1842518

CAA- NRC प्रोटेस्ट में हुआ था NGO के बच्चों का इस्तेमाल, एक्टिविस्ट Harsh Mander के खिलाफ केस दर्ज

CAA-NRC के खिलाफ पिछले साल हुए आंदोलन में बच्चों को इस्तेमाल करने पर दिल्ली पुलिस ने एक्टिविस्ट हर्ष मंदर (Harsh Mander) के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

सोशल एक्टिविस्ट हर्ष मंदर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: CAA-NRC के खिलाफ पिछले साल हुए आंदोलन में बच्चों को इस्तेमाल करने पर दिल्ली पुलिस ने एक्टिविस्ट हर्ष मंदर (Harsh Mander) के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. हर्ष मंदर के खिलाफ यह शिकायत  NCPCR (National Commission For Protection of Child Right) की ओर से दी दी गई थी. 

  1. दिल्ली के महरौली थाने में दर्ज हुई शिकायत
  2. हर्ष मंदर के NGO में आते थे विदेशी
  3. दिल्ली दंगों में भी हर्ष मंदिर का नाम है

दिल्ली के महरौली थाने में दर्ज हुई शिकायत

दिल्ली के महरौली थाने में दर्ज कराई गई इस शिकायत के मुताबिक हर्ष मंदर (Harsh Mander) के NGO उम्मीद, अमन घर और खुशी रेनबो में रहने वाले बेसहारा बच्चों को उनकी इच्छा के खिलाफ CAA-NRC के खिलाफ हुए आंदोलनों में ले जाया जाता था. आरोप है कि इनकार करने वाले बच्चों से अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जाता था और कई बार उनके साथ हाथापाई तक होती थी. 

हर्ष मंदर के NGO में आते थे विदेशी

थाने में JJ एक्ट में दर्ज हुई शिकायत के अनुसार NCPCR ने अक्टूबर 2020 में इन NGO में विजिट किया था. उसमें पता चला कि वहां पर अक्सर विदेशी भी आते-जाते थे. विजिट के दौरान विदेशों से आने वाले फंड में हेरा फेरी की जानकारी भी मिली. बच्चों से हुई बातचीत में पता चला कि उनका इस्तेमाल पिछले साल CAA -NRC के खिलाफ हुए प्रोटेस्ट में किया गया. पुलिस ने बताया कि FIR दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है. 

ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: जानें कौन हैं हर्ष मंदर जो नागरिकता के नाम पर फैल रहे हैं वैचारिक वायरस

VIDEO

दिल्ली दंगों में भी हर्ष मंदर का नाम है

बता दें कि शाहीन बाग आंदोलन में एक्टिविस्ट हर्ष मंदर (Harsh Mander) ने सरकार के खिलाफ जमकर भाषणबाजी की थी. हर्ष मंदर का फरवरी 2020 में हुए दंगों की चार्जशीट में भी नाम है. इस चार्जशीट में एक फोटो में वह शरजील इमाम के साथ नजर आ रहा है. दिल्ली दंगों में हर्ष मंदर की भूमिका की जांच स्पेशल सेल कर रही है. 

LIVE TV

Trending news