Mahua Moitra: 14 विदेश यात्राएं..47 बार दुबई से लॉगइन, 'कैश फॉर क्वेरी' में ऐसे कस रहा महुआ पर शिकंजा
Advertisement
trendingNow11939882

Mahua Moitra: 14 विदेश यात्राएं..47 बार दुबई से लॉगइन, 'कैश फॉर क्वेरी' में ऐसे कस रहा महुआ पर शिकंजा

Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा ने कमेटी से मांग की है दर्शन हीरानंदानी से भी क्रॉस एग्जामिन किया जाए. इस संदर्भ में महुआ मोइत्रा ने एथिक्ट कमेटी को बकायदा पत्र लिखा है. पत्र में महुआ ने दावा किया कि संसदीय समितियों को आपराधिक मामलों में जांच का कोई अधिकार नहीं है.

Mahua Moitra: 14 विदेश यात्राएं..47 बार दुबई से लॉगइन, 'कैश फॉर क्वेरी' में ऐसे कस रहा महुआ पर शिकंजा

Cash For Query: कैश फॉर क्वेरी यानी कि 'संसदीय सवालों के बदले पैसे' वाले मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा गुरुवार 11 बजे एथिक्स कमेटी के सामने पेश होंगी. वे कमेटी के सामने बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई के आरोपों पर अपना पख रखेंगी. हालांकि महुआ मोइत्रा ने कमेटी से मांग की है दर्शन हीरानंदानी से भी क्रॉस एग्जामिन किया जाए. इस संदर्भ में महुआ मोइत्रा ने एथिक्ट कमेटी को बकायदा पत्र लिखा है. पत्र में महुआ ने दावा किया कि संसदीय समितियों को आपराधिक मामलों में जांच का कोई अधिकार नहीं है.

लोक सभा पोर्टल में दुबई से 47 बार लॉगइन
दरअसल, आरोप हैं कि महुआ मोइत्रा ने बतौर सांसद 14 विदेश यात्राओं की हैं, जिनका हिसाब नहीं दिया है. सूत्रों के अनुसार इन यात्राओं के लिए स्पीकर कार्यालय को जानकारी नहीं दी गई है. महुआ मोइत्रा के लोक सभा पोर्टल में दुबई से 47 बार लॉगइन किया गया है. महुआ मोइत्रा की विदेश यात्राओं की बात की जाए तो,
10 मई 2022 को यूके,
20 नवंबर 22 को संयुक्त अरब अमीरात,
13 मई 2023 को अमेरिका,
13 जून 2023 को फ्रांस,
11 अगस्त 2023 को यूएई,
1 सितंबर 2023 को फ्रांस की यात्रा

इसके अलावा 
13 फरवरी 2019 को यूके,  
2 सितंबर 2019 को अमेरिका,
8 अक्टूबर 2019 को बांग्लादेश और 
12 जनवरी 2020 को यूके की यात्रा की
13 फरवरी 2020 को अमेरिका
6 मार्च 2020 को नेपाल, 
1 अक्टूबर 2020 को UK और
7 नवंबर 21 को यूएई की यात्रा भी की है.

एथिक्स कमेटी के सामने होंगी पेश
लोकसभा की एथिक्स कमेटी के सामने पेश होने से एक दिन पहले महुआ मोइत्रा ने बुधवार को कहा कि वह कल पैनल के सामने पेश होंगी लेकिन उन्होंने अपना एक पत्र सोशल मीडिया पर डालकर कमेटी के सामने भेजा है. अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि अनंत देहाद्राई ने अपनी शिकायत में अपने आरोपों के समर्थन में कोई ठोस एविडेंस नहीं दिया है. उन्होंने कहा आरोपों की गंभीरता को देखते हुए, यह जरूरी है कि कथित 'रिश्वत देने वाले' हीरानंदानी को बुलाया जाए.

महुआ मोइत्रा पर आरोप
बता दें कि सांसद महुआ मोइत्रा पर आरोप हैं कि उन्होंने संसद में सवाल पूछने के बदले में उपहार और पैसे लिए हैं. महुआ मोइत्रा लगातार इन आरोपों को खारिज करती नजर आ रही है. व्यवसायी हीरानंदानी ने आरोप लगाया है कि उन्होंने महुआ मोइत्रा को उपहार दिए हैं और इसके बदले महुआ मोइत्रा ने प्रधानमंत्री को 'बदनाम' करने के लिए गौतम अडानी को निशाना बनाया है.

Trending news