CBI Raid: 2011 राष्ट्रीय खेलों के आयोजन में हुआ था भ्रष्टाचार, CBI ने 16 ठिकानों पर डाली रेड
Advertisement

CBI Raid: 2011 राष्ट्रीय खेलों के आयोजन में हुआ था भ्रष्टाचार, CBI ने 16 ठिकानों पर डाली रेड

Jharkhand National Games Scam: देश के प्रतिष्ठित खेल आयोजनों में शुमार नेशनल गेम्स के दौरान बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार (Corruption) होने का खुलासा हुआ था. इस मामले में हाई प्रोफाइल लोगों का नाम सामने आया था. लंबे समय से चल रही जांच के बीच सीबीआई (CBI) ने ये बड़ी कार्रवाई की है.

 

 

CBI Raid: 2011 राष्ट्रीय खेलों के आयोजन में हुआ था भ्रष्टाचार, CBI ने 16 ठिकानों पर डाली रेड

CBI Raid on 34rth National Games Scam: 34वें राष्ट्रीय खेलों (National Games) के आयोजन में हुए करप्शन के मामले को लेकर सीबीआई (CBI) ने बड़ी कार्रवाई की है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने 11 साल पहले साल 2011 में हुए 34वें नेशनल गेम्स में हुये भ्रष्टाचार मामले में 16 जगहों पर छापेमारी (Raid) कर रही है. ये छापेमारी वकील आर के आनंद (Advocate RK Anand) और झारखंड (Jharkhand) के पूर्व खेल मंत्री बंधु तिर्की (Bandhu Tirkey) समेत 13 आरोपियों के ठिकानों पर की जा रही है जिसमें दिल्ली में नेशनल गेम्स का मुख्यालय (National Games Headquarter) भी शामिल है.

रांची में हुआ बड़े पैमाने पर गड़बड़झाला

आपको बताते चलें कि इस मामले में आरोप है कि साल 2011 में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी रांची (Ranchi) को दी गई थी और वकील आर के आनंद इन खेलों के मुख्य आयोजनकर्ता थे जिन पर इन खेलों का आयोजन करवाने की अहम जिम्मेदारी थी. उस दौरान इन खेलों को आयोजित करवाने के लिये किये गये इंतजाम और पूरे आयोजन में करीब 28 करोड़ का भ्रष्टाचार का दावा किया गया था. पहले इसे मामले में की जांच झारखंड की एंटी करप्शन ब्रांच भी कर रही थी लेकिन बाद में जांच सीबीआई को दे दी गयी. 

ये भी पढ़ें- Delhi: 'कुत्ते के साथ स्टेडियम में टहल सकें अधिकारी इसलिए एथलीट कर दिए जाते हैं बाहर', इस अफसर पर लगा आरोप

सीबीआई ने झारखंड के इस बहुचर्चित 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले में तत्कालीन खेल मंत्री बंधु तिर्की के रांची के मोरहाबादी व बनहौरा स्थित आवास पर छापेमारी की है. आपको बताते चलें कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में सजा होने के बाद विधानसभा की सदस्यता गंवा चुके बंधु तिर्की इस वक्त दिल्ली में हैं. जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने झारखंड में 12, पटना में 2 और दिल्ली के 2 ठिकानों पर रेड डाली है. 

LIVE TV

 

Trending news