हाथरस मामले में CBI ने दर्ज की FIR; जांच के लिए टीम गठित
Advertisement

हाथरस मामले में CBI ने दर्ज की FIR; जांच के लिए टीम गठित

हाथरस मामले में इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है. सीबीआई ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है. सीबीआई ने हाथरस मामले में केस रजिस्टर किया है.

हाथरस मामले में CBI ने दर्ज की FIR; जांच के लिए टीम गठित

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras Case) में 14 सितंबर को दलित युवती के साथ हुई कथित सामूहिक बलात्कार की घटना की जांच अपने हाथ में ले ली है और इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली है. इस युवती की बाद में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी.

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने रविवार सुबह भारतीय दंड संहिता की सामूहिक बलात्कार और हत्या से संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की.इससे पहले मृतका के भाई की शिकायत पर हाथरस जिले के चंदपा थाने में इस घटना के संबंध में मामला दर्ज किया गया था.

सीबीआई के प्रवक्ता आर. के गौड़ ने कहा, ‘शिकायतकर्ता ने 14 सितंबर को आरोप लगाया था कि आरोपियों ने बाजरे के खेत में उसकी बहन का गला घोंटने की कोशिश की. उत्तर प्रदेश सरकार के अनुरोध पर और उसके बाद भारत सरकार की अधिसूचना के बाद सीबीआई ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है.’

उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए एजेंसी ने एक दल का गठन किया है. कथित सामूहिक बलात्कार की शिकार 19 वर्षीय दलित लड़की की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में 29 सितंबर को मौत हो गई थी. आपको बता दें कि यूपी की योगी सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है. सीबीआई ने  307, 376 डी, 302 और 303 धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है.

ये भी देखें-

Trending news