कोयला खनन मामला: एक्शन में CBI, 4 राज्यों के 45 जगहों पर की ताबड़तोड़ छापेमारी
Advertisement

कोयला खनन मामला: एक्शन में CBI, 4 राज्यों के 45 जगहों पर की ताबड़तोड़ छापेमारी

सीबीआई के एक सूत्र ने बताया, 'कोयला माफियाओं के परिसरों सहित 4 राज्यों के 45 स्थानों पर सुबह से ही तलाशी जारी है. आपराधियों की तलाश की जा रही है.' हालांकि, सूत्रों ने इस विषय में ज्यादा नहीं बताया है.

फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने अवैध कोयला खनन मामले (illegal Coak Mining) को लेकर चार राज्यों के 45 स्थानों पर छापेमारी की. शनिवार को ये जानकारी साझा करते हुए अधिकारियों ने बताया कि ईस्ट बंगाल फील्ड्स लिमिटेड के अधिकारियों और कुछ अन्य व्यक्तियों के साथ पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में छापेमारी चल रही है.

सीबीआई के एक सूत्र ने बताया, 'कोयला माफियाओं के परिसरों सहित 4 राज्यों के 45 स्थानों पर सुबह से ही तलाशी जारी है. आपराधियों की तलाश की जा रही है.' हालांकि, सूत्रों ने इस विषय में ज्यादा नहीं बताया है. दरअसल, जुलाई 2019 में CBI ने साल की सबसे बड़ी छापेमारी की थी जिसमें 30 अलग अलग केस में देश के 19 राज्यो में 110 जगहों पर छापा मारा गया था.

इसको भी पढ़ें:- सीबीआई के स्पेशल 500 अधिकारियों ने इन जगहों पर की छापेमारी

इस छापेमारी को सीबीआई के 500 से ज्यादा तेजतर्रार अधिकारियों ने अंजाम दिया था. बता दें कि सीबीआई ने जम्मू कश्मीर के श्रीनगर, उधमपुर समेत 11 जगहों पर सर्च ऑपरेशन की थी और मध्य प्रदेश के 6 जगह जबलपुर, बेतुल, इंदौर और छिंदवाड़ा में सर्च ऑपरेशन चलाया. इसके साथ ही सीबीआई ने जयपुर, हरिद्वार, गाज़ियाबाद, बुलंदशहर, शिलांग में मेघालय रूरल बैंक पर और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, तत्कालीन IAS टीसी गुप्ता के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया था.

LIVE TV

Trending news