Indian Army Initiative: अब Loc पर कीजिए चाय पर चर्चा, सेना ने उड़ी सेक्टर में की ये नई शुरुआत
Advertisement
trendingNow1903088

Indian Army Initiative: अब Loc पर कीजिए चाय पर चर्चा, सेना ने उड़ी सेक्टर में की ये नई शुरुआत

An Indian Army Initiative: अगर आप अपने परिवार के साथ नियंत्रण रेखा पर चाय या कॉफी की चुस्की लेना चाहते है तो सेना का कैफ़े फ्रीडम (Cafe Freedom) आप की मेज़बानी के लिए तयार है. उत्तरी कश्मीर के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के करीब अब ये सपना सच हो गया है.

LoC पर बने इस कैफे में आप रोमांच के साथ अपनी कॉफी का मजा उठा सकते हैं.

श्रीनगर: भारतीय सेना (Indian Army) के पराक्रम की पूरी दुनिया में मिसाल दी जाती है. अपने शौर्य और साहस के दम पर देश की सीमाओं की सुरक्षा के साथ हमारे जवानों ने देश वासियों के लिए जो कदम उठाए हैं उनकी जितनी तारीफ की जाए कम है. इस बीच क्या आपने कभी सोंचा है कि आप नियंत्रण रेखा पर सुकून से चाय पर चर्चा कर सकते हैं. अगर नहीं तो आइये आपको बता दें कि हां अब ऐसा संभव है अब आप उड़ी सेक्टर में पूरे सुकून के साथ अपनी चाय या काफी की चुस्कियों का लुत्फ उठाते हुए अपने साथी के साथ बेहतरीन वक्त बिता सकते हैं.

  1. LoC में अब कीजिए चाय पर चर्चा
  2. भारतीय सेना ने उड़ी में खोला कैफे
  3. स्थानीय लोगों ने जताई अपनी खुशी

सेना ने खोला कैफे

अगर आप अपने परिवार के साथ नियंत्रण रेखा पर चाय या कॉफी की चुस्की लेना चाहते है तो सेना का कैफ़े फ्रीडम (Cafe Freedom) आप की मेज़बानी के लिए तयार है. उत्तरी कश्मीर के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर कॉफी पीना पिछले साल तक असंभव लगता था. लेकिन फरवरी महीने में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए संघर्ष विराम (India-Pak ceasefire 2021) के बाद बनी स्थिति में काफी सुधार हुआ है.

ये भी पढे़ं- फिर से कोई साजिश रच रहा China? कोरोना संकट के बीच Eastern Ladakh के करीब पहुंची PLA, कई बंकर भी बनाए

भारतीय सेना की अग्रिम चौकी कमान ने अमन सेतु पर कॉफी शॉप खोली है. ये शॉप केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के लोगों और देश के उन सभी लोगों की मेजबानी करेगी जो नियंत्रण रेखा को देखने आएंगे. यह वो पहल है जो आम लोगों देश की सीमाओं से परिचित कराएगी. वहीं इस फैसले से सेना और अवाम के बीच की दूरी भी और कम होगी.

fallback

'इस कैफे में जरूर आने की वजह'

मेजर विशाल देव ने कहा, 'हमने जम्मू और कश्मीर के लोगों को नया अहसास कराने के लिए अपनी कमान पोस्ट पर कॉफी शॉप खोली है, लोग यहां पुल पर सेल्फी लेने के बाद नाश्ता कर सकते हैं. इस तरह स्थानीय लोग और सैलानी अपने साथ कई खूबसूरत यादें ले जा सकते हैं. इतना ही नहीं लोगों को राष्ट्रीय ध्वज का गौरव बताने के लिए यहां 60 फ़ीट उंचा तिरंगा लहराया गया है. यह पहली ऐसी नियंत्रण रेखा की अग्रिम चौकी है जहां इतना बड़ा तिरंगा पूरी शान से लहरा रहा है. स्थानीय लोगों ने भी इस पहल का स्वागत किया है. 

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news