चंडीगढ़: हाउसिंग बोर्ड के फैसले के बाद 13 लाख रुपए तक कम हुए फ्लैट्स के रेट

हाउसिंग बोर्ड में मंगलवार को मीटिंग रखी गई थी, जिसमें हाउसिंग बोर्ड के फ्लैट्स की कीमत कम करने का फैसला लिया गया.

चंडीगढ़: हाउसिंग बोर्ड के फैसले के बाद 13 लाख रुपए तक कम हुए फ्लैट्स के रेट
फ्लैट्स की कीमत कम करने का फैसला लिया गया

चंडीगढ़: हाउसिंग बोर्ड में मंगलवार को मीटिंग रखी गई थी, जिसमें हाउसिंग बोर्ड के फ्लैट्स की कीमत कम करने का फैसला लिया गया. मीटिंग में मौजूद कई मेंबर्स का मानना था कि फ्लैट्स की कीमत ज्यादा होने की वजह से हाउसिंग बोर्ड के फ्लैट्स लेने में लोगों के आवेदनों में कमी आ रही है. हाउसिंग बोर्ड के फ्लैट्स लेने के बजाए लोग यहां-वहां प्रॉपर्टी ले रहे हैं. 

जिसके चलते हाउसिंग बोर्ड ने फैसला लिया है कि वह सेक्टर-53 की ''सेल्फ फाइनेंसिंग हाउसिंग स्कीम'' में कोई प्रॉफिट नहीं लेगा. लाभ छोड़ने के बाद अब फ्लैट्स के रेट 13 लाख रुपए तक कम कर दिए गए हैं. EWS कैटेगरी को छोड़कर बाकी सभी में 4 से 13 लाख रुपए तक रेट कम हो गए हैं. हाई इनकम ग्रुप के लिए 3BHK फ्लैट की कीमत अभी तक 1.63 करोड़ रुपए थी जो प्रॉफिट छोड़ने के बाद डेढ़ करोड़ रुपए हो गई है, इस कैटेगरी में 13 लाख रुपए कम किए गए हैं.

ये भी देखें-

वहीं मीडियम इनकम ग्रुप के लिए 2BHK फ्लैट का रेट 8 लाख रुपए कम हो गया है. अब यह 1.28 करोड़ रुपए में मिलेगा. वहीं, लोअर इनकम ग्रुप के लिए 1BHK फ्लैट की कीमत 4 लाख रुपए कम हुई है. अब यह फ्लैट 86 लाख रुपए का मिलेगा. रेट कम करने के बाद अब सीएचबी ने डिमांड सर्वे की अवधि एक महीने के लिए बढ़ा दी है. अब 23 फरवरी तक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन फार्म जमा कराने की विंडो अगले सप्ताह से ओपन होगी. इसके बाद ही आवेदन किया जा सकेगा. इसके लिए बोर्ड एक पब्लिक नोटिस भी जारी करेगा.