चंडीगढ़: होमगार्ड ने रॉन्ग टर्न लेने वाले कार चालक से 500 रुपये लिए, फिर वापस किए; अब बर्खास्त
Advertisement
trendingNow1573322

चंडीगढ़: होमगार्ड ने रॉन्ग टर्न लेने वाले कार चालक से 500 रुपये लिए, फिर वापस किए; अब बर्खास्त

होमगार्ड के साथ ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल राजकुमार और कांस्टेबल नरेश के खिलाफ भी जांच मार्क कर दी गई है.

वायरल वीडियो की जांच के बाद एसएसपी शशांक आनंद ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए.

चंडीगढ़: चंडीगढ़ पुलिस भ्रष्टाचार के मामले में ज़ीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है. हल्लोमाजरा चौक के पास शिमला से आने वाले कार सवार भाई-बहन से रॉन्ग टर्न का चालान छोड़ने के एवज में 500 रुपये लेकर वापस करने वाले होमगार्ड संजीव राणा को बर्खास्त कर दिया. उसके साथ ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल राजकुमार और कांस्टेबल नरेश के खिलाफ भी जांच मार्क कर दी.

हल्लोमाजरा चौक के पास शिमला से आने वाले कार सवार भाई-बहन से रॉन्ग टर्न का चालान छोड़ने के एवज में 500 रुपये लेकर वापस करने वाले होमगार्ड संजीव राणा को बर्खास्त कर दिया गया है. उसके साथ ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल राजकुमार और कांस्टेबल नरेश के खिलाफ भी जांच मार्क कर दी. वायरल वीडियो की जांच के बाद एसएसपी शशांक आनंद ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए.

हालांकि, वीडियो में दूसरा ट्रैफिक मुलाजिम होमगार्ड को डांट लगा रहा है. शिमला निवासी भाई-बहन अपनी कार से हल्लोमाजरा होकर नड्डा साहिब की ओर जा रहे थे. इस दौरान ड्यूटी पर तैनात संजीव राणा ने उन्हें रोक लिया. उसने बताया कि रॉन्ग टर्न का महंगा चालान है और 500 रुपये ले लिया. हालांकि, बवाल होने और भीड़ जुटने के बाद होमगार्ड ने युवती को पैसे वापस कर दिए. इसकी सूचना पाकर तुरंत डीएसपी हरजीत कौर भी मौके पर पहुंचीं.

नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के साथ ही एसएसपी शशांक आनंद ने सभी मुलाजिमों से इस मामले में सख्ती बरतने का निर्देश दिया था. निर्देश में कहा गया था कि चालान छोड़ने के एवज में रिश्वत लेते पकड़े जाने पर जांच से पहले नौकरी जा सकती है. वहीं, पब्लिक भी रिश्वत देने से बचे और किसी भी पुलिसकर्मी द्वारा डिमांड करने पर तुरंत यूटी ट्रैफिक पुलिस सोशल साइट या टोल फ्री नंबर 1073 पर शिकायत दें. बाकी दो सिपाहियों पर क्या गाज गिरेगी? क्या वह भी इस रिश्वतख़ोरी के खेल में शामिल थे, यह जांच के बाद पता चलेगा.  

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news