Breaking News
  • कोलकाता से आज से घरेलू उड़ानें शुरू, एयरपोर्ट पर 10 उड़ानें आएंगी और इतनी ही जाएंगी

येदियुरप्पा के इस्तीफे पर बोले चंद्रबाबू- जिन्हें लोकतंत्र में विश्वास है वे सभी खुश हैं

येदियुरप्पा ने शनिवार शाम राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले एक भावुक भाषण दिया और अपने पद से इस्तीफा दे दिया

येदियुरप्पा के इस्तीफे पर बोले चंद्रबाबू- जिन्हें लोकतंत्र में विश्वास है वे सभी खुश हैं
येदियुरप्पा के इस अप्रत्याशित कदम के बाद एक ओर जहां जेडीएस और कांग्रेस के नेताओं ने खुशियां मनाईं तो वहीं दूसरी ओर विपक्षी दलों के नेताओं ने भी कई टिप्पणियां कीं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कर्नाटक के नवनियुक्त मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार शाम राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले एक भावुक भाषण दिया और अपने पद से इस्तीफा दे दिया. येदियुरप्पा ने विधानसभा में कहा कि मेरे पास संख्या नहीं है. यदि 113 सीट होती तो राज्य की तस्वीर कुछ अलग होती. उन्होंने कहा कि मैं राज्य के हर इलाके में जाऊंगा और किसानों और दलितों के लिए जो मेरा संघर्ष है वो जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि विपक्ष में बैठे मेरे दोस्तों में से कुछ लोगों को विश्वास था कि केंद्र में मोदी जी की सरकार है और यहां हमारी सरकार के साथ मिलकर कर्नाटक का भला होगा. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. येदियुरप्पा के इस अप्रत्याशित कदम के बाद एक ओर जहां जेडीएस और कांग्रेस के नेताओं ने खुशियां मनाईं तो वहीं दूसरी ओर विपक्षी दलों के नेताओं ने भी कई टिप्पणियां कीं. 

जिन्हें लोकतंत्र में विश्वास है वे सभी खुश हैं
कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के इस्तीफे के बारे में जब आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से पूछा गया कि येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया क्या आप खुश हैं? तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, "जिन्हें लोकतंत्र में विश्वास है वे सभी खुश हैं."

कर्नाटक में हुई लोकतंत्र की जीत
ठीक इसी तरह कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर येदियुरप्पा के इस्तीफे पर टिप्पणी की. गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा है, "कर्नाटक में हुई लोकतंत्र की जीत. लोकतंत्र के लिए आज का दिन ऐतिहासिक." गहलोत ने इसे लोकतांत्रिक आदर्शों और मूल्यों की जीत बताया.

सचिन पायलट ने भी किया ट्वीट
कर्नाटक में भाजपा की सरकार गिरने के बाद राजस्थान के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट में कहा कर्नाटक में केवल भाजपा की सरकार नहीं गिरी है बल्कि भाजपा ने बहुत कुछ खो दिया है. लोकतांत्रिक मूल्यों की अवहेलना से बीजेपी को उठाना पड़ा है बड़ा नुकसान.

ममता बोलीं- लोकतंत्र जीता
ममता बनर्जी ने कर्नाटक में येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद ट्विटर पर लिखा, "लोकतंत्र जीता. कर्नाटक को बधाई. देवगौड़ा जी, कुमारस्वामी जी, कांग्रेस और अन्य को बधाई. 'रीजनल फ्रंट' की जीत."

अखिलेश यादव ने भी साधा बीजेपी पर निशाना
मध्यप्रदेश के छतरपुर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए कहा, "जिन राज्यों मे बीजेपी ने अल्पमत की सरकार बनाई, वहां बीजेपी की सरकार को इस्तीफे देकर सबसे बड़े दल को सरकार बनाने का मौका देना चाहिए."