close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चंद्रयान 2: भारत रचने जा रहा है इतिहास, फिर भी ममता बनर्जी को सूझ रही राजनीति

ऐसे समय जब पूरे देश के लोग चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) को लेकर रोमांचित हैं,  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को सियासत सूझ रही है.   

चंद्रयान 2: भारत रचने जा रहा है इतिहास, फिर भी ममता बनर्जी को सूझ रही राजनीति
ममता ने एनआरसी को लेकर एक प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला.

कोलकाता: ऐसे समय जब पूरे देश के लोग चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) को लेकर रोमांचित हैं. हो भी क्यों न. चंद घंटों बाद ही भारत अंतरिक्ष विज्ञान की दुनिया में इतिहास रचने वाला है. चंद्रयान-2 चांद की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग होने वाली है. अमेरिका, रूस और चीन के बाद भारत चांद पर यान उतारने वाला चौथा देश बनने जा रहा है. पूरा देश इस ऐतिहासिक पल का बेसब्री से इंतजार कर रहा है लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को सियासत सूझ रही है. ममता ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार देश की बदहाल अर्थव्यवस्था से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए चंद्रयान-2 का इस्तेमाल कर रही है.

शुक्रवार को कोलकाता स्थित राज्य विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान ममता ने कहा कि केंद्र सरकार चंद्रयान मिशन का प्रचार इस तरह कर रही है जैसे कि देश में पहली बार चंद्रयान लॉन्च हुआ हो और नरेंद्र मोदी के सरकार में आने से पूर्व ऐसे मिशन कभी भी शुरू ना हुए हों.

चांदनी चौक की तिरंगे और चाँद वाली जलेबी, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं

केंद्र सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाते हुए ममता ने कहा, "अचानक सभी राजनेता चोर हो गए हैं. चिदंबरम को तिहाड़ जेल भेजा गया है. क्या चल रहा है? मैं तो हैरान हूं कि विपक्षी पार्टियां सरकार के इस कदम का विरोध क्यों नहीं कर रही हैं. सभी खामोश हैं. हमें नहीं पता कि चिदंबरम दोषी हैं या नहीं लेकिन हम कैसे भूल सकते हैं कि वह हमारे वित्त एवं गृहमंत्री थे. कानून अपना काम करेगा लेकिन चिदंबरम को तिहाड़ जेल में नॉर्मल कस्टडी के तौर पर क्यों रखा गया?"  

LIVE टीवी:

आखिर क्यों तिहाड़ जेल जाने से बच रहे थे चिदंबरम, क्या-क्या और देखना पड़ सकता है?

 

एनआरसी को लेकर एक प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान ममता ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि असम में NRC लिस्ट से असली भारतीयों के नामों को बाहर कर दिया गया है. उन्होंने दावा किया कि उनकी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात हुई थी और उन्होंने भी कहा है कि वह NRC को इजाजत नहीं देंगे.