मुंबई एयरपोर्ट: करोड़ों के अमेरिकी डॉलर लेकर बैंकाक जाने की कोशिश में थी विदेशी युवती और फिर...
Advertisement

मुंबई एयरपोर्ट: करोड़ों के अमेरिकी डॉलर लेकर बैंकाक जाने की कोशिश में थी विदेशी युवती और फिर...

आरोपी विदेशी महिला की मौजूदगी में सीआईएसएफ ने हैंड बैग की तलाशी ली, जिससे 1.20 लाख अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए हैं. 

सीआईएसएफ ने विदेशी महिला को अमेरिकी डॉलर के साथ कस्‍टम के हवाले कर दिया है. (फोटो: CISF)

नई दिल्‍ली: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से करोड़ों की कीमत के अमेरिकी डॉलर की तस्‍करी की कोशिश को सीआईएसएफ ने नाकाम किया है. सीआईएसएफ ने इस मामले में जापान मूल की एक महिला को हिरासत में लेकर कस्‍टम एयर प्रिवेंटिव टीम के सुपुर्द कर दिया है. वहीं कस्‍टम ने इस विदेशी महिला के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर अमेरिकी डॉलर जब्‍त कर लिए हैं. 

  1. मुंबई से बैंकाक जा रही थी यह विदेशी महिला
  2. हैंड बैग से बरामद हुए 1.20 लाख अमेरिकी डॉलर
  3. रजिस्‍टर्ड बैग से कस्‍टम ने बरामद किए हैं 60000 यूएस डॉलर

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, मुंबई एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 में प्री-इंबार्केशन सिक्‍योरिटी के दौरान सीआईएसएफ के एक अधिकारी को एक्‍स-रे में करेंसी जैसी आकृति नजर आई. पूछताछ में पता चला कि यह बैग मारिन कताइगी नामक महिला का है. यह महिला मूल रूप से जापान की निवासी है. उन्‍होंने बताया कि आरोपी विदेशी महिला की मौजूदगी में सीआईएसएफ ने हैंड बैग की तलाशी ली, जिससे 1.20 लाख अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए. 

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, अमेरिकी डॉलर की बरामदगी के बाद इस बाबत कस्‍टम की एयर प्रिवेंटिव टीम को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची कस्‍टम की टीम ने इस विदेशी महिला के रजिस्‍टर्ड बैगेज को बैगेज मेक-अप एरिया से बाहर निकलवाया. जिसके भीतर से करीब 60 हजार अमेरिकी डॉलर बरामद किए  गए. इस तरह, इस विदेशी महिला के कब्‍जे से कुल 1.80 लाख अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए हैं. उन्‍होंने बताया कि विदेशी महिला के कब्‍जे से बरामद अमेरिकी डॉलर की भारतीय करेंसी में कीमत करीब 1.24 करोड़ रुपए है. 

LIVE TV:

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि जापान मूल की यह महिला टर्किश एयरलाइंस की फ्लाइट  TG-318 से बैंकाक के लिए रवान  होने वाली थी. वह अपने मंसूबों में सफल होती, इससे पहले  सीआईएसएफ ने उसे हिरासत में ले लिया है. उल्‍लेखनीय है कि भारतीय एयरपोर्ट से विदेशी मुद्रा की तस्‍करी के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीआईएसएफ ने सभी एयरपोर्ट्स पर अपनी चौकसी बढ़ा दी है. 

Trending news