CM भगवंत मान ने जी-20 सम्मेलन की तैयारियों का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow11406972

CM भगवंत मान ने जी-20 सम्मेलन की तैयारियों का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश

Bhagwant Mann News: पंजाब के अमृतसर में होने जा रहे जी-20 सम्मेलन को लेकर सीएम भगवंत मान ने कहा है कि ये सम्मेलन पंजाब को अंतरराष्ट्रीय मंच पर व्यापार के लिए पसंदीदा स्थान के तौर पर उभारेगा.

CM भगवंत मान ने जी-20 सम्मेलन की तैयारियों का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मार्च-2023 में पवित्र नगरी अमृतसर में होने वाला प्रतिष्ठित जी-20 सम्मेलन अंतरराष्ट्रीय मंच पर पंजाब को व्यापार के लिए पसंदीदा स्थान के तौर पर उभरेगा और हमें अपनी प्राप्तियों और दी जा रही सहूलतों के बारे बताने का मौका मुहैया करेगा.

सम्मेलन को सफल बनाने में कोई कसर बाकी न छोड़ने का ऐलान करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनहरी मौका है जब पंजाब को बेहतरीन मौकों वाली धरती के तौर पर उभारा जा सकता है, जिससे अधिक से अधिक निवेश लाकर हम नौजवानों के लिए रोजगार के नए मौके सृजित कर सकें. 

सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए यहां सिविल सचिवालय में मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मार्च महीने होने वाले इस सम्मेलन में विश्व के अग्रणी मुल्क शिरकत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस समागम की मेज़बानी करने का मौका मिलने पर राज्य अपने आप को सौभाग्यशाली समझता है, जिसमें विश्व भर के प्रमुख देश शिक्षा और काम संबंधी विचार-विमर्श करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वैश्विक समागम की सफलता के लिए व्यापक स्तर पर इंतजाम किए जाएंगे.

इस मौके पर मुख्यमंत्री को बताया गया कि समागम की सफलता को यकीनी बनाने के लिए पवित्र शहर को प्रशासनिक आधार पर पांच प्रमुख सैक्टरों में बांटा जाएगा. पुख्ता प्रबंधन के लिए राज्य के सिविल और पुलिस प्रशासन के सीनियर अधिकारियों को इन सैक्टरों में तैनात किया जायेगा. सम्मेलन के दौरान यह अधिकारी ही अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में समूचे कार्य को सुचारू बनाने के लिए जिम्मेदार होंगे. मुख्यमंत्री ने इस मौके शहर की सुंदरता और प्रारंभिक ढांचा मजबूत करने के लिए किए जाने वाले कामों के विवरण लिए और कहा कि जो भी काम किया जाए, वह मानक हो, जो लंबे समय तक शहर निवासियों के काम आए.

इस मौके पर प्रोग्राम की सफलता के लिए बनाई कैबिनेट सब-कमेटी के मैंबर स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर और लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ई. टी. ओ. के इलावा कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल उपस्थित थे. मीटिंग के उपरांत मुख्यमंत्री ने मंत्री साहिबान के साथ श्री दरबार साहिब माथा टेका और पंजाब निवासियों को बंदी छोड़ दिवस और दीवाली की बधाई दी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के साथ मुलाकात भी की.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news