UP News:'बंटेंगे तो कटेंगे' पर भड़के ओवैसी, कहा- योगी राज में मुसलमानों पर बढ़ा अत्याचार, क्या हसीना की तरह चलवाएंगे गोली?
Advertisement
trendingNow12401409

UP News:'बंटेंगे तो कटेंगे' पर भड़के ओवैसी, कहा- योगी राज में मुसलमानों पर बढ़ा अत्याचार, क्या हसीना की तरह चलवाएंगे गोली?

Yogi Adityanath vs Asaduddin Owaisi Latest News: हैदराबाद के भाईजान असदुद्दीन ओवैसी और अखिलेश यादव को हिंदुओं को एकजुट करने के लिए दिया गया सीएम योगी का बयान रास नहीं आया है. दोनों ने इसे मुद्दा बनाते हुए योगी पर धावा बोल दिया है.  

 

UP News:'बंटेंगे तो कटेंगे' पर भड़के ओवैसी, कहा- योगी राज में मुसलमानों पर बढ़ा अत्याचार, क्या हसीना की तरह चलवाएंगे गोली?

CM Yogi statement on Hindus Unity: भारत के हिंदुओं को सचेत करने के लिए यूपी के सीएम योगी का दिया गया बयान 'बंटेंगे तो कटेंगे' हैदराबाद के 'भाईजान' असदुद्दीन ओवैसी को रास नहीं आया है. ओवैसी ने इस बयान को सांप्रदायिक बताते हुए सीएम योगी की आलोचना की है. ओवैसी ने भड़ास निकालते हुए कहा कि योगी राज में मुसलमानों पर रोज अत्याचार हो रहा है. उनके घरों पर बिना कोई मौका दिए बुल्डोजर चलाया जा रहा है और उन्हें दोयम दर्जे का नागरिक बनने के लिए मजबूर किया जा रहा है. सीएम योगी पर भड़कते हुए बड़े मियां ने कहा कि वे खुद लोगों को बांटने का काम करते हैं और इल्जाम दूसरों पर डालते हैं. 

क्या हसीना की तरह गोली चलवाएंगे- ओवैसी

AIMIM नेता इतने पर नहीं रुके. ओवैसी ने सवालों की बरसात करते हुए कहा, 'योगी ने कहा था कि ठोक देंगे. वे अब किससे कह रहे हैं कि बंटेंगे तो कटेंगे. क्या जिस तरह हसीना ने बांग्लादेश में लोगों पर गोली चलवाई थी, वैसे ही वे भी अब गोली चलवाएंगे क्या?'

विदेश मामलों में दखल न दें योगी- अखिलेश यादव

योगी के जुबानी तरकश से तीर निकला तो सपा मुखिया अखिलेश यादव भी पीछे नहीं रहे. ओवैसी के सुर में सुर मिलाते हुए अखिलेश ने कहा कि योगी विदेश मामलों में दखल देने की कोशिश न करें. उन्होंने आरोप लगाया कि योगी प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं, इसलिए इस तरह के बयान देकर हाईलाइट होना चाह रहे हैं. सपा सुप्रीमो ने कहा कि ज़िम्मेदार लोगों का काम भय से बचाना होता है, भय फैलाना नहीं. अगर ये किसी के व्यक्तिगत विचार हैं तो गलत हैं और अगर उनके दल के हैं तो और भी ज़्यादा ग़लत हैं. भाजपा राज में बने भय के इस वातावरण में क्या डबल इंजन कहीं दुबक कर जा बैठा है. अखिलेश ने पीएम मोदी को सलाह दी कि उन्हें योगी को समझाना चाहिए. 

सीएम योगी पर क्यों भड़के ओवैसी- अखिलेश?

बात निकली तो कांग्रेस कहां पीछे रहने वाली थी. कांग्रेस ने भी तुरंत सीएम योगी पर धावा बोलते हुए कहा कि ऐसी ही बांटने वाली राजनीति से बीजेपी का हाल खराब हुआ है. सीधे शब्दों में कहें तो सीएम योगी के बयान पर सियासत चरम पर है. लेकिन आखिर उन्होंने ऐसा क्या कह दिया. ये अब आपको विस्तार से बताते हैं. असल में सीएम योगी आज मथुरा-वृंदावन के बाद आगरा के दौरे पर हैं. वहां पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों का ध्यान बांग्लादेश में हिंदुओं के ऊपर हो रहे अत्याचारों पर दिलाया. 

बंटेंगे तो कटेंगे, एक रहें नेक रहें- सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि बांग्लादेश में क्या हो रहा है सारी दुनिया देख रही है. इसलिए एक रहें और नेक रहें. हिंदुओं को एकता का संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि 'बंटेंगे तो कटेंगे' और एक रहेंगे तो नेक रहेंगे. उन्होंने इसे राष्ट्रहित के लिए सही बताया. सीएम योगी ने हिंदुओं को जातियों में बंटने के बजाय एकजुट रहने की अपील की. 

'फिलीस्तीन दिखता है, बांग्लादेशी हिंदू नहीं'

सपा, कांग्रेस समेत विपक्षी दलों करारा हमला बोलते हुए सीएम योगी ने कहा, बांग्लादेश की घटना पर इन सबके (विपक्ष) मुंह बंद हैं. उन्हें डर है कि अगर वे बोलेंगे तो इससे उनका वोट बैंक खिसक जाएगा. इसलिए वे मौन हैं. बांग्लादेश में हिंदू मर रहे हैं लेकिन वे इस पर बोल नहीं सकते. वे लोग दुनिया के बाकी मुद्दों पर मुखर होकर बोलते हैं. उन्हें फिलिस्तीन दिखाई देता है लेकिन बांग्लादेश के पीड़ित हिंदू नजर नहीं आते. अब उनके ये तीखे तीर विपक्ष को अंदर तक चुभ गए हैं और धीरे- धीरे उनकी भड़ास निकलकर सामने आ रही है.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news