Coal Case: सीबीआई आज करेगी Rujira Narula Banerjee से पूछताछ, ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर कसेगा शिकंजा!
Advertisement
trendingNow1853646

Coal Case: सीबीआई आज करेगी Rujira Narula Banerjee से पूछताछ, ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर कसेगा शिकंजा!

बंगाल में ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) सरकार की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं. कोयला तस्करी मामले  (Coal Case) में सीबीआई आज उनकी बहू रुजिरा (Rujira Narula Banerjee) से पूछताछ करने वाली है. 

रुजिरा बनर्जी और उनके पति अभिषेक बनर्जी

कोलकाता: कोयला तस्करी (Coal Case) मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के परिवार पर CBI की कार्रवाई से बीजेपी और टीएमसी के बीच सरगर्मियां तेज हो गई है. CBI आज इस घोटाले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी (Rujira Narula Banerjee) से पूछताछ करेगी. यह पूछताछ सीबीआई के कोलकाता ऑफिस या रुजिरा के आवास पर सुबह 11 से 3 बजे तक होगी.  

  1. CBI ने अभिषेक बनर्जी पर कसा शिकंजा
  2. रुजिरा से आज 11 बजे होगी पूछताछ
  3. सीबीआई एक्शन से टीएमसी नाराज

CBI ने अभिषेक बनर्जी पर कसा शिकंजा

बता दें कि ममता बनर्जी के भतीजे और TMC सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee), उनकी पत्नी रुजिरा नरुला बनर्जी (Rujira Narula Banerjee) और रुजिरा की बहन मेनका गंभीर पर CBI ने शिकंजा कसा है. यदि एक के बाद एक कड़ियां जोड़कर देखा जाए तो वे सभी बंगाल में सत्तारूढ़ ममता सरकार से जुड़ रही हैं. 

रुजिरा बनर्जी की बहन से हुई पूछताछ 

CBI ने ममता बनर्जी के भतीजे और TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी (Rujira Narula Banerjee) से पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था. नोटिस के बाद सीबीआई की टीम ने कोलकाता में उनकी बहन मेनका गंभीर के घर पर उससे 3 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की थी. वहीं रुजिरा ने सीबीआई के समन का जवाब देते हुए कहा कि कथित कोयला तस्करी मामले में वो पूछताछ के लिए हाजिर होने को तैयार हैं.

रुजिरा से आज 11 बजे होगी पूछताछ

सीबीआई को लिखे पत्र में रुजिरा ने कहा,' हालांकि मैं इस कारण से अनभिज्ञ हूं कि मुझे पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है या जांच का विषय क्या है. आप अपनी सुविधानुसार 23 फरवरी 2021 को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच मेरे आवास पर आ सकते हैं. आप कब आएंगे कृपया इसकी जानकारी मुझे दे दें.' 

सीबीआई एक्शन से टीएमसी नाराज

वहीं सीबीआई की इस कार्रवाई से टीएमसी खासी नाराज़ है और बीजेपी पर हमलावर हो गई है. TMC ने कहा है कि बीजेपी CBI और ED से डराकर बंगाल जीतने का सपना देख रही है. वहीं बीजेपी ने भी पलटवार करते हुए साफ कह दिया कि TMC गलत है, तभी जांच से डर रही है. बीजेपी और टीएमसी की इस तकरार के बीच कांग्रेस ने जांच की टाइमिंग पर फिर से सवाल उठाया है. 

विपक्ष को डरा रही है सरकार- कांग्रेस

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा कि बंगाल में सीबीआई पूछताछ कर सकती है. इससे किसी को ऐतराज नहीं है लेकिन अभिषेक की कंप्लेंट के बाद सीबीआई का रुजिरा को जो नोटिस गया है. उससे एक बार फिर साबित हो गया है कि यदि कोई सरकार के खिलाफ बोले तो तरह तरह के इल्जाम लगा कर उसके पीछे CBI, NIA और  ED लगा दो. 

जांच को चुनाव से जोड़ना ठीक नहीं- बीजेपी

वहीं बीजेपी ने कहा है कि कोयला तस्करी मामले में सीबीआई जांच को चुनाव से जोड़कर देखना ठीक नहीं है. उधर सीबीआई जांच के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बंगाल में भ्रष्टाचार को लेकर ममता सरकार को घेरा. हुगली में पीएम मोदी ने भी कह दिया कि बंगाल का विकास तब तक नहीं हो सकता जब तक कि कट मनी कल्चर और सिंडिकेट राज से छुटकारा नहीं मिल जाता.

ये भी पढ़ें- Mamata Banerjee के भतीजे अभिषेक पर कसा शिकंजा, Coal तस्करी मामले में पत्नी से पूछताछ करेगी CBI

पीएम मोदी ने ममता सरकार को घेरा

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा,'बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं है, जब तक यहां सिंडिकेट राज रहेगा. बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं है, जब तक यहां टोलाबाज़ों का राज रहेगा. बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं है, जबक Cut Culture बंगाल में रहेगा. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि गांव-गांव में टीएमसी के नेताओं की शानो-शौकत बढ़ती ही जा रही है और सामान्य परिवार गरीब से गरीब होता जा रहा है.'

पीएम ने बंगाल में कथित भ्रष्टाचार को उठाया

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि मां-माटी-मानुष की बात करने वाले लोग, बंगाल के विकास के सामने दीवार बनकर खड़े हो गए हैं. केंद्र सरकार किसानों और गरीबों के हक का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में जमा करती है. जबकि बंगाल सरकार की योजनाओं का पैसा टीएमसी के तोलाबाजों की सहमति के बिना गरीब तक पहुंच ही नहीं पाता. 

ममता ने भी पीछे न हटने की बात कही

पीएम मोदी के कड़े रुख से संदेश साफ है कि बीजेपी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ममता बनर्जी और उनकी पार्टी को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. उधर, ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने भी ऐलान कर दिया है कि वो डरने वाली नहीं हैं चाहे नतीजा कुछ भी हो.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news