कांग्रेस का स्थापना दिवस, देशभर में CAA के खिलाफ निकाला जाएगा मार्च, असम में राहुल करेंगे विरोध
Advertisement

कांग्रेस का स्थापना दिवस, देशभर में CAA के खिलाफ निकाला जाएगा मार्च, असम में राहुल करेंगे विरोध

कांग्रेस 'संविधान बचाओ' के नारे के साथ पूरे देश में फ्लैग मार्च निकालेगी.

@INCIndia

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने फैसला किया है कि वह आज देशभर में सीएए (caa) के खिलाफ मार्च निकालेगी. बता दें आज (28 दिसंबर) कांग्रेस का 135वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi) पार्टी मुख्यालय में तिरंगा झडा फहराया. 

कांग्रेस 'संविधान बचाओ' के नारे के साथ पूरे देश में फ्लैग मार्च निकालेगी. कांग्रेस फ्लैग मार्च के दौरान संविधान की प्रस्तवानी पढ़ेगी. राहुल गांधी इस दौरान असम में रहेंगे और सीएए के खिलाफ मार्च में शामिल होंगे. 

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ में रहेंगी. प्रियंका सुबह 11.15 बजे से दोपहर 12.15 बजे प्रियंका गांधी स्थापना दिवस पर आयोजित विशेष कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी. ये आयोजन लखनऊ स्थित पार्टी दफ़्तर में होगा.  इसके अलावा सभी राज्यों के पार्टी अध्यक्ष और विभिन्न मोर्चो के प्रमुख देश के विभिन्न राज्यों की राजधानियों में आयोजित मार्च में हिस्सा लेंगे. 

बता दें कांग्रेस सीएए के खिलाफ लगातार आक्रामक रवैया अपना रही है. कांग्रेस ने 23 दिसंबर को राजघाट पर धरना दिया था जिसमें कांग्रेस सभी वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे. इस धरने में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व ने सीएए के खिलाफ राजघाट स्थित महात्मा गांधी समाधि स्थल के पास सत्याग्रह किया. उनके साथ सैकड़ों पार्टी समर्थक भी विरोध पर बैठे थे.

 

Trending news