Himachal Pradesh Election Result Today: कांग्रेस को 'ऑपरेशन लोटस' का डर! हिमाचल रवाना हुए CM बघेल और राजीव शुक्ला
topStories1hindi1476706

Himachal Pradesh Election Result Today: कांग्रेस को 'ऑपरेशन लोटस' का डर! हिमाचल रवाना हुए CM बघेल और राजीव शुक्ला

Himachal Election Result Update: हिमाचल प्रदेश (Himachal Election) के रुझानों में कांग्रेस (Congress) को स्पष्ट बहुमत मिल गया है, लेकिन कांग्रेस को डर है कि उसके विधायकों की खरीद-फरोख्त की जा सकती है.

Himachal Pradesh Election Result Today: कांग्रेस को 'ऑपरेशन लोटस' का डर! हिमाचल रवाना हुए CM बघेल और राजीव शुक्ला

Himachal Pradesh Legislative Assembly: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतों की गणना जारी है. रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिल गई है. लेकिन, इस बीच कांग्रेस को 'ऑपरेशन लोटस' का डर सता रहा है. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने अपने विजयी विधायकों को हिमाचल प्रदेश से राजस्थान शिफ्ट करने का फैसला लिया है. खबर है कि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस के राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला व हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा शिमला जाने के लिए रवाना हो चुके हैं.

कांग्रेस को सता रहा 'ऑपरेशन लोटस' का डर

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पार्टी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक थे. उनके साथ राजीव शुक्ला भी हिमाचल पहुंचेंगे. कांग्रेस को डर है कि उनके विधायकों की खरीद-फरोख्त हो सकती है. इस बीच, कांग्रेस के दिग्गज नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अगर कांग्रेस की जीत हो होती है तो वह जनता के हित में सारे काम करेगी. उन्होंने आगे कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने काफी मेहनत की. उन्होंने हिमाचल में व्यापक स्तर पर प्रचार किया.

रुझानों में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत

निर्वाचन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के रुझानों में कांग्रेस 39 और बीजेपी 26 सीटों पर आगे चल रही है. रुझानों में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिल चुका है. वहीं, 3 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कही ये बात

वहीं, हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस के कद्दावर नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि रुझानों को देखते हुए लगता है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है.

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी पहले ही राजस्थान पहुंच गई हैं. जानकारी के अनुसार, रणथंभौर स्थित होटल शेरबाघ में वो ठहरेंगी. राजस्थान में हिमाचल कांग्रेस के विजयी विधायकों से सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी मुलाकात कर सकती हैं.

(इनपुट- भाषा)

Trending news