close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, मुंबई के बड़े नेता कृपाशंकर सिंह ने पार्टी छोड़ी

कृपाशंकर सिंह ने इस्तीफा कश्मीर से आर्टिकल 370 व 35A हटाने पर कांग्रेस के लिए गए स्टैंड से नाखुश होकर दिया है.

महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, मुंबई के बड़े नेता कृपाशंकर सिंह ने पार्टी छोड़ी
कृपाशंकर सिंह दो दिनों से दिल्ली मैं कैंप कर रहे थे.

मुंबई: महाराष्ट्र में कांग्रेस (Maharashtra Congress) को एक और बड़ा झटका लगा है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के मुंबई में धाकड़ नेता और सबसे बड़ा उत्तर भारतीय चेहरा कृपाशंकर सिंह (Kripashankar Singh) ने आज कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भेजा है. कृपाशंकर सिंह दो दिनों से दिल्ली मैं कैंप कर रहे थे.

कांग्रेस की महाराष्ट्र चुनाव के लिए हो रही स्क्रूटनी कमेटी की बैठक में उन्होंने कश्मीर पर कांग्रेस के लिए गए स्टैंड पर खुलकर नाराजगी जताई और फिर बाहर आकर इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कर्नाटक भवन में जाकर कांग्रेस के सीनियर नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से भी मुलाकात की. 

सूत्रों के मुताबिक, कृपाशंकर सिंह ने इस्तीफा कश्मीर से आर्टिकल 370 व 35A हटाने पर कांग्रेस के लिए गए स्टैंड से नाखुश होकर दिया है. वो पहले ही कश्मीर पर मोदी सरकार की भूमिका का खुलकर स्वागत कर चुके हैं. कई बार विधायक रहे कृपाशंकर सिंह मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष तो रहे ही हैं, महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्यमंत्री भी रह चुके हैं लेकिन उनकी सबसे बड़ी यूएसपी उत्तर भारतीयों में उनका प्रभाव है. मुंबई में उत्तर भारतीयों का तगड़ा वोट बैंक और कई सीटों पर तो ये निर्णायक भूमिका भी अदा करता है. 

UNHRC की बैठक के बाद PAK के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कबूला, J&K भारत का अभिन्न अंग

LIVE टीवी:

वैसे पिछले दस दिनों से कृपाशंकर सिंह के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें तेज थीं. बीजेपी और शिवसेना दोनों उन्हें रिझाने की कोशिश में लगी थीं क्योंकि आगामी विधानसभा चुनावों में उत्तर भारतीय वोटों पर सबकी नजर है. हाल ही उनके घर पर गणपति के दर्शन करने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा पहुंचे थे. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सपरिवार जाकर कृपाशंकर सिंह के घर गणेश दर्शन किया था.