राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना, बोले- GDP का मतलब, गैस, डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ना
Advertisement

राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना, बोले- GDP का मतलब, गैस, डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ना

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी का फायदा सिर्फ मोदीजी के 4-5 उद्योगपति दोस्तों को हो रहा है. उन्होंने कहा कि बताया ये जाता है कि देश की जीडीपी बढ़ रही है लेकिन असल मायनों में गैस, पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को महंगाई के मुद्दे पर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से देश की जनता परेशान है और इससे जनता को सीधे तौर पर चोट लगती है. उन्होंने कहा कि एक तो सीधे गाड़ी में ईंधन भरवाने से जनता पर बोझ पड़ता है दूसरा, पेट्रोल-डीजल महंगा होने से ट्रांसपोर्ट महंगा होता है जिससे बाकी चीजों के दाम भी बढ़ जाते हैं.

  1. महंगाई के मुद्दे पर केंद्र पर निशाना
  2. पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों बढ़े?
  3. 'बड़े कारोबारियों को नोटबंदी का फायदा'

'जीडीपी नहीं तेल के दाम बढ़े'

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी का फायदा सिर्फ मोदीजी के 4-5 उद्योगपति दोस्तों को हो रहा है. उन्होंने कहा कि बताया ये जाता है कि देश की जीडीपी बढ़ रही है लेकिन असल मायनों में गैस, डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं. इंटरनेशनल मार्केट में तेल के दाम लगातार घट रहे हैं, बावजूद इसके हमारे यहां पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं. आज हिन्दुस्तान की संपत्ति को बेचा जा रहा है लेकिन सवाल ये है कि आखिर ये पैसा जा कहां रहा है.

ये भी पढ़ें: खतरनाक स्थिति में वायु प्रदूषण, 40 प्रतिशत भारतीयों पर मंडरा रहा है ये बड़ा खतरा

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है, संसद में चर्चा नहीं करने दे रहे जिससे लोगों को बीच गुस्सा और बढ़ रहा है. राहुल गांधी ने कहा कि किसानों से लेकर मजदूरों, छोटे कारोबारी, सैलरीड क्लास, सरकारी कर्मचारी और ईमानदार उद्योगपतियों की नोटबंदी हो गई. लेकिन मोदीजी के 4-5 दोस्तों के लिए मोनेटाइजेशन हुआ है और लगातार इकोनॉमिक ट्रांसफर हुए हैं. 

सरकार बताए 23 लाख करोड़ कहां हैं?

राहुल गांधी ने पूछा कि सरकार बताए कि आखिर वो 23 लाख करोड़ रुपये कहां हैं जिसे 2014 के बाद से केंद्र सरकार ने पेट्रोल, डीजल और गैस की कीमतों से कमाया है. जब 2014 में यूपीए सत्ता से बाहर हुई तो एक एलपीजी सिलेंडर 410 रुपये का था और आज उसकी कीमत 885 रुपये है, इसमें 116 फीसदी का इजाफा हुआ है. इसी तरह 2014 में 71 रुपये प्रति लीटर का पेट्रोल आज 101 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है.

बीजेपी ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार किया है. पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि भ्रष्टाचार और गलत नीतियों के कारण कांग्रेस की सरकार में ग्रोथ रुक गया था. उस दौरान सरकार फैसले नहीं ले पाती थी और अब राहुल गांधी भ्रम फैला रहे हैं. संबित ने कहा कि राहुल गांधी को नोटबंदी के दौरान काफी नुकसान हुआ होगा इसलिए अभी तक वह भुला नहीं पा रहे हैं, देश की जनता सब देख रही है. 

VIDEO

Trending news