क्‍या आप उस रेस्‍टोरेंट को जानते हैं, जहां कांग्रेसियों ने उपवास से पहले खाए भरपेट छोले-भटूरे?
Advertisement
trendingNow1389273

क्‍या आप उस रेस्‍टोरेंट को जानते हैं, जहां कांग्रेसियों ने उपवास से पहले खाए भरपेट छोले-भटूरे?

यह तस्‍वीर तो वायरल हुई और बीजेपी ने इसके माध्‍यम से जमकर कांग्रेस पर निशाना भी साधा लेकिन इसके साथ ही वह रेस्‍टोरेंट भी अचानक मशहूर हो गया, जहां इन दिग्‍गज नेताओं ने छोले-भटूरे खाए.

सोमवार को कांग्रेस से उपवास से पहले हारून यूसुफ, अजय माकन और अरविंदर सिंह लवली को छोले-भटूरे खाते देखा गया.

दलितों पर हिंसा को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी सोमवार को राजघाट पर उपवास पर बैठे थे. लेकिन उनके अनशन की चर्चा कम हुई और जगदीश टाइटलर, सज्‍जन कुमार को मंच से उतारने और उपवास से पहले कई वरिष्‍ठ नेताओं के छोले-भटूरे खाने की तस्‍वीर ज्‍यादा सुर्खियों में आई. इस तस्‍वीर में अजय माकन, अरविंदर सिंह लवली जैसे कांग्रेस के बड़े नेता अनशन से पहले छोले-भटूरे खाते देखे गए. यह तस्‍वीर तो वायरल हुई और बीजेपी ने इसके माध्‍यम से जमकर कांग्रेस पर निशाना भी साधा लेकिन इसके साथ ही वह रेस्‍टोरेंट भी अचानक मशहूर हो गया, जहां इन दिग्‍गज नेताओं ने छोले-भटूरे खाए.

  1. दलितों के खिलाफ हिंसा के मामले में कांग्रेस ने अनशन का आयोजन किया
  2. सोमवार को राहुल गांधी इसके लिए राजघाट पर अनशन पर बैठे
  3. इसी के पहले कांग्रेस नेताओं के छोले-भटूरे खाने की तस्‍वीर वायरल हो गई

चैनाराम हलवाई
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पुरानी दिल्‍ली में फतेहपुरी मस्जिद के पास चैनाराम हलवाई रेस्‍टोरेंट में इन कांग्रेसी नेताओं ने भरपेट भोजन किया. कहा जाता है कि चैनाराम हलवाई की दुकान 117 साल पुरानी है और उनकी पांचवीं पीढ़ी फिलहाल इसको संभालती है. इसके बारे में कहा जाता है कि 1901 में सिंधी व्‍यापारी नीचा राम ने अपने भाइयों के साथ इस दुकान की शुरुआत की थी. इस वक्‍त इस रेस्‍टोरेंट के मालिक हरि गिडवानी हैं. देसी घी के व्‍यंजनों के कारण यह दुकान दिल्‍ली में मशहूर रही है. अब कांग्रेसी नेताओं की कृपा के कारण यह पूरे देश में मशहूर हो गई है.

उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं ने उड़ाई छोले भटूरे की दावत, वायरल हुई फोटो

जयपुर में एनर्जी ड्रिंक्स
दिल्ली के अलावा जयपुर से भी इसी तरह की तस्वीरें आई हैं. तस्वीरों में जयपुर में कांग्रेसी नेता अविनाश पांडे उपवास से पहले एनर्जी ड्रिंक्स और साथ में नमकीन खाते नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद विरोधी दलों को कांग्रेस की खिंचाई करने का मौका मिल गया. बीजेपी ने इसे उपवास का उपहास बताते हुए कांग्रेस के अनशन पर सवालिया निशान खड़े किए हैं.

कांग्रेस की सफाई
तस्वीर वायरल होने के बाद कांग्रेस नेता अपने बचाव में तरह-तरह की सफाई देते नजर आए. अरविंदर सिंह लवली ने इस संबंध में जवाब दिया कि, 'ये कोई अनिश्चित भूख हड़ताल नहीं है, बल्कि 10:30 से 4:30 बजे तक रखे जाने वाला सांकेतिक उपवास है.' तस्वीर सुबह 8 बजे से पहले की है. आगे उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि, 'बीजेपी के साथ यही दिक्कत है. वे सरकार चलाने से ज्यादा इस बात पर ध्यान देते हैं कि हम खाने में क्या खा रहे हैं.'

बीजेपी नेताओं के रिएक्शन
बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि 'कांग्रेस तो उपवास में भी घपला कर रही है.' वहीं हरीश खुराना ने कहा कि, 'ये तस्वीर कांग्रेस के डबल स्टैंडर्ड को दिखाती है. एक तरफ वे उपवास रखने की बात करते हैं, तो दूसरी तरफ उनकी खाते हुए तस्वीरें सामने आ रही हैं. यह तस्वीर पूरी तरह सही है.' विधायक मंजिंदर सिंह सिरसा ने भी घटना को लेकर कांग्रेस की आलोचना की. उन्होंने कहा कि, 'इनकी मानसिकता ही खाने की है, ये भूखे नहीं रह सकते.'

Trending news