Advertisement
trendingPhotos2272716
photoDetails1hindi

Om Chanting: किसी जादू से कम नहीं है ॐ का उच्चारण, रोज जाप करने से मिलते हैं चमत्कारी फायदे

Om Chanting Benefits: हिन्दू धर्म में कई सारे ऐसे मंत्रों का वर्णन मिलता है जिनका जाप करने से व्यक्ति की कई मुश्किलें दूर हो जाती हैं. इन्हीं में से एक चमत्कारी शब्द है ॐ. जो भी व्यक्ति नियमित रूप से इसका जाप विधि विधान से करता है उसको कई सारे लाभ प्राप्त हो सकते हैं. इसी के चलते आज हम आपको रोजाना ॐ का उच्चारण करने के फायदे बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

 

मानसिक तनाव होता है दूर

1/5
मानसिक तनाव होता है दूर

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में अधिकतर हर कोई मानिसक तनाव और स्ट्रैस से परेशान है. इससे राहत पाने के लिए आप रोज सुबह कम से कम 5 मिनट ॐ का उच्चारण कर सकते हैं. इससे मानसिक शांति की प्राप्ति होती है और तनाव भी दूर होता है.

 

नेगेटिविटी होती है दूर

2/5
नेगेटिविटी होती है दूर

आजकल के दौर में नेगेटिविटी का सामना अधिकतर हर कोई करता है. नकारात्मकता से छुटकारा पाने के लिए आप बस रोज सुबह ॐ का उच्चारण करें. इससे मन में पॉजिटिविटी का एहसास होगा.

अच्छी नींद

3/5
अच्छी नींद

चिंता, स्ट्रैस, डिप्रेशन से अक्सर नींद प्रभावित हो जाती है. ऐसे में आप रोजाना ॐ का उच्चारण करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. इससे आपको अच्छी नींद भी आएगी.

दैनिक चिंताओं से राहत

4/5
दैनिक चिंताओं से राहत

कोई व्यक्ति ऐसा नहीं है जिससे किसी चीज की चिंता न हो. हर कोई किसी न किसी प्रकार की चिंता का सामना कर रहा है. इसी बीच अगर आप सुबह-सुबह रोज ॐ का जाप करने का नियम बना लें तो आपको फायदा जरूर देखने को मिलेगा. चिंताओं से भी मुक्ति मिल सकती है.

कितनी बार करना चाहिए ॐ का उच्चारण?

5/5
कितनी बार करना चाहिए ॐ का उच्चारण?

आप रोजाना सुबह कम से कम 108 बार ॐ का उच्चारण कर सकते हैं. अपनी दैनिक क्रियाओं में ॐ के उच्चारण को भी जरूर शामिल करें.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़