मंत्री Nisith Pramanik की नागरिकता का मामला, सांसद Ripun Bora ने पीएम मोदी से की ये मांग
Advertisement
trendingNow1944683

मंत्री Nisith Pramanik की नागरिकता का मामला, सांसद Ripun Bora ने पीएम मोदी से की ये मांग

Ripun Bora claims minister Nishith Pramanik is Bangladeshi citizen: प्रामाणिक पश्चिम बंगाल के कूचबिहार से BJP के सांसद हैं. जो पहले वे TMC का हिस्सा रह चुके हैं. उनकी नागरिकता को लेकर सवाल उठ रहे हैं. इसी कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को चिठ्ठी लिखी गई है.

फाइल फोटो (PTI)

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद रिपुन बोरा (Ripun Bora) ने केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रामाणिक (Nisith Pramanik) की नागरिकता पर सवाल उठाते हुए उन पर बांग्लादेशी नागरिक (Bangladeshi Citizen) होने का आरोप लगाया है. उन्होंने इस संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर जांच कराने की मांग की है. 

  1. रिपुन बोरा ने ट्विटर पर पोस्ट की चिट्ठी
  2. पीएम से जांच कराने की अपील की गई
  3. मंत्री को बताया गया 'बांग्लादेशी नागरिक'

प्रामाणिक बांग्लादेशी नागरिक: बोरा

पीएम के नाम लिखे पत्र में उन्होंने लिखा, 'मैं आपसे निसिथ प्रामाणिक के वास्तविक जन्मस्थान और नागरिकता के बारे में पारदर्शी तरीके से जांच कराने और पूरे मुद्दे को स्पष्ट करने का आग्रह करता हूं, क्योंकि इससे पूरे देश में भ्रम पैदा हो रहा है.' बोरा ने दावा किया है कि प्रामाणिक का जन्म बांग्लादेश के गैबांधा जिले के पलासबारी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत हरिनाथपुर में हुआ था जो कंप्यूटर की पढ़ाई के लिए पश्चिम बंगाल आए थे. 

बोरा ने ट्विटर पर लिखा, 'ये गंभीर चिंता का विषय है कि एक विदेशी नागरिक एक मौजूदा केंद्रीय मंत्री हैं.' 

ये भी पढ़ें- UP चुनाव से पहले मायावती का बड़ा दांव, BSP करेगी ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन

प्रमाणिक के करीबियों ने किया खंडन

वहीं प्रामाणिक के करीबी सूत्रों ने इस तरह के आरोपों और दावों का खंडन किया है. उन्होंने कहा कि मंत्री देशभक्त भारतीय हैं जिनका जन्म, पालन-पोषण और शिक्षा-दीक्षा भारत में ही हुई है. उन पर लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं.  

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news