कांग्रेस सांसद ने कहा- मैं बना सकता हूं ज्यादा बढ़िया राफेल, मुझे दीजिए कॉन्ट्रैक्ट
Advertisement

कांग्रेस सांसद ने कहा- मैं बना सकता हूं ज्यादा बढ़िया राफेल, मुझे दीजिए कॉन्ट्रैक्ट

जाखड़ ने सदन में शून्यकाल के दौरान कागज का बना जहाज उड़ाया और इस दौरान कांग्रेस के सदस्य लगातार नारेबाजी कर रहे थे.

संसद में कांग्रेस पार्टी ने राफेल डील को लेकर प्रदर्शन किया

नई दिल्ली: संसद के भीतर और बाहर राफेल डील को लेकर आरोप-प्रत्यारोप के बीच कांग्रेस के एक सांसद ने मजाकिया बयान दिया है. विषय की गंभीरता को नजरअंदाज करते हुए कांग्रेस सासंद राजेश जाखड़ ने लोकसभा में कहा, 'मैं ज्यादा बढ़िया राफेल बना सकता हूं, कृपया मुझे कॉन्ट्रैक्ट दीजिए.' जाखड़ ने सदन में शून्यकाल के दौरान कागज का बना जहाज भी उड़ाया और इस दौरान कांग्रेस से सदस्य इस मुद्दे को लेकर लगातार नारेबाजी कर रहे थे.

  1. कांग्रेस सासंद राजेश जाखड़ का गैर-जिम्मेदाराना बयान. 
  2. कहा वो बना सकते हैं ज्यादा बढ़िया राफेल. 
  3. राफेल डील पर कांग्रेस ने की जेपीसी की मांग. 

जाखड़ ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से कहा, 'मैडम, मैं आपसे राफेल जेट की प्रतिमूर्ति को सदन में पेश करने की इजाजात चाहता हूं. कृपया मुझे इसकी इजाजत दीजिए.' इसके बाद उन्होंने राफेल डील का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वो इससे बेहतर लड़ाकू जहाज बना सकते हैं. उन्होंने कहा, 'जिन्हें राफेल बनाने का कोई अनुभव नहीं है, उनके मुकाबले मैं ज्यादा बढ़िया राफेल बना सकता हूं.'

उन्होंने कहा कि इसलिए राफेल डील का कॉन्ट्रैक्ट उन्हें दे दिया जाए. जाखड़ ने कहा, 'मैं कल रात से प्रैक्टिस कर रहा हूं.' इसके साथ ही उन्होंने एक कागज का जहाज सदन में उड़ा दिया. इस दौरान विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी आरोप लगाया कि राफेल डील में 'कई हजार करोड़ रुपये' का घोटाला हुआ है. 

नारेबाजी के बीच कांग्रेस के सांसद सदन के गलियारे में आ गए. स्पीकर द्वारा इस व्यवहार पर ऐतराज करने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इसमें सदन के मूल्यों को तोड़ने जैसा कुछ नहीं है. इससे बाद कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में विपक्षी सांसदों ने राफेल डील के मुद्दे को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और सदन से वाकआउट किया. यूपीए अध्यक्ष की अगुवाई में संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने सांसदों ने प्रदर्शन भी किया. इस दौरान विपक्ष ने इस कथित घोटाले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की मांग भी की.

Trending news