UP फतह के लिए कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा, प्रियंका गांधी ने बनाया ये प्लान
Advertisement
trendingNow11013111

UP फतह के लिए कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा, प्रियंका गांधी ने बनाया ये प्लान

UP Election 2022: यूपी विधान सभा चुनावों की तैयारियां जोर शोर से जारी हैं. कांग्रेस (Congress) पार्टी भी एक्टिव मोड में है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के निर्देश पर प्रतिज्ञा यात्रा का आयोजन हो रहा है. बाराबंकी के अलावा ये यात्रा सहारनपुर और वाराणसी से भी निकलेंगी.

फोटो साभार: (PTI)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जुटी कांग्रेस पार्टी पूरे राज्य में आज से प्रतिज्ञा यात्रा निकालने जा रही है. इसकी शुरूआत पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी (Priynaka Gandhi) बाराबंकी से करेंगी. कांग्रेस की तीन प्रतिज्ञा यात्रा आज तीन शहरों से रवाना होंगी. इस यात्रा का मकसद प्रदेश के कोने-कोने तक कांग्रेस को पहुंचाना है.

  1. कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा
  2. पार्टी ने बनाया ये प्लान
  3. 3 शहरों से होगा आगाज

तीन रूट से निकलेगा जीत का रास्ता?

यात्रा के लिए प्रदेश को तीन हिस्सों में बांटते हुए रूट तैयार किया गया है. पहला रूट अवध के बाराबंकी और बुंदेलखंड के जिलों को मिलाकर झांसी तक और दूसरा रूट पश्चिमी व बृज क्षेत्र के विभिन्न जिलों के लिए तैयार किया गया है. इसी प्रकार तीसरा रूट पूर्वाचल के लिए निर्धारित किया गया है.

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा के लिए बस का इस्तेमाल किया जा रहा है. बाराबंकी के अलावा यात्रा दो अन्य शहरों सहारनपुर और वाराणसी से भी यात्रा निकलेंगी. प्रदेश के 9 जिलों से गुजरने वाली दूसरी यात्रा बाराबंकी से शुरू होकर बुंदेलखंड में झांसी में खत्म होगी. तीसरी यात्रा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले से आरंभ होगी और उसका समापन मथुरा में होगा. यह यात्रा 11 जिलों से गुजरेगी. इन सभी यात्राओं का समापन एक नवंबर को होगा.

ये भी पढ़ें- वैक्सीन निर्माताओं से आज PM मोदी करेंगे चर्चा, 100 करोड़ डोज देने के बाद पहली बैठक

'प्रियंका दिलाएंगी सात संकल्प'

पूर्व सांसद और पार्टी के छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया ने बताया कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा तीनों यात्राओं का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर बाराबंकी जिले से करेंगीं. इस मौके पर प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी के सात संकल्पों के बारे में विस्तार से बताएंगीं.

fallback

(प्रियंका गांधी फाइल फोटो)

इस दौरान वह कांग्रेस की सात चुनावी प्रतिज्ञाओं की घोषणा भी करेंगी. पहली प्रतिज्ञा के तौर पर वह उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस की ओर से 40 फीसद टिकट महिलाओं को देने तथा पार्टी के सत्ता में आने पर इंटरमीडिएट पास छात्राओं को स्मार्टफोन व स्नातक छात्राओं को इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का एलान कर चुकी हैं.

'हम वचन निभायेगें' 

कांग्रेस के डिजिटल मीडिया संयोजक व प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा, 'प्रदेश की नारी शक्ति को राजनैतिक रूप से सशक्त करने और सम्मान दिलाने के लिए, बीजेपी सरकार द्वारा दलितों, पिछड़ों और ब्राह्मणों पर किये जा अत्याचार को लेकर प्रियंका गांधी के निर्देश पर प्रतिज्ञा यात्रा की शुरूआत हो रही है. हम वचन निभायेगें के संकल्प के साथ यह यात्रा निकाली जा रही है.'

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news