Narendra Modi Stadium का नाम बदलेगी कांग्रेस, घोषणा पत्र में किया ये बड़ा वादा
Advertisement
trendingNow11437626

Narendra Modi Stadium का नाम बदलेगी कांग्रेस, घोषणा पत्र में किया ये बड़ा वादा

Congress Manifesto: कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Election 2022) के लिए जारी किए गए घोषणा पत्र में नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) का नाम बदलने का वादा किया है.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम

Narendra Modi Stadium Name Change: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Election 2022) के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में आम जनता और महिलाओं से लेकर किसानों तक के लिए कई बड़े वादे किए हैं. लेकिन कांग्रेस के इस वादे की चर्चा हर तरफ हो रही है. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि अगर वह सरकार में आई तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदला जाएगा. स्टेडियम का नाम सरदार पटेल के नाम पर कर दिया जाएगा.

कांग्रेस ने किए ये बड़े वादे

गुजरात के लिए जारी किए गए घोषणा पत्र में कांग्रेस ने वादा किया है कि सरकारी नौकरियों में कॉन्ट्रैक्ट व्यवस्था खत्म होगी. 10 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी. 3000 रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. 500 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा. 300 यूनिट बिजली फ्री रहेगी. पुरानी पेंशन योजान लागू की जाएगी. हर गुजराती को 10 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज मिलेगा. किसानों का 3 लाख का कर्ज माफ होगा. इसके अलावा उनका बिजली बिल भी माफ किया जाएगा.

किसानों के लिए कांग्रेस का वादा

कांग्रेस ने वादा किया है कि गुजरात के किसानों की दशा सुधारने के लिए, फसल का भाव दिलाने के लिए 'भाव निर्धारण समिति' स्थापित की जाएगी. छात्रों को छात्रवृत्ति की सौगात दी जाएगी. जरूरतमंद छात्रों को 500 रुपये से 20,000 रुपये तक की छात्रवृत्ति देंगे.

दूध उत्पादकों को मिलेगी सब्सिडी

गुजरात कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि दूध उत्पादकों को 5 रुपये प्रति लीटर की सब्सिडी मिलेगी. 4 लाख रुपये का कोविड मुआवजा दिया जाएगा. पिछले 27 साल में जो भ्रष्टाचार हुआ है, उसकी जांच होगी. एंटी करप्शन एक्ट लाया जाएगा और दोषियों को जेल भेजा जाएगा. मनरेगा योजना जैसी शहरी रोजगार गारंटी योजना चलाई जाएगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news