मंत्री ने की मुख्‍यमंत्री की बेटी से शादी, मुस्लिम नेता ने बताया-'नाजायज'
Advertisement
trendingNow11044880

मंत्री ने की मुख्‍यमंत्री की बेटी से शादी, मुस्लिम नेता ने बताया-'नाजायज'

IUML नेता अब्दुर्रहमान कल्लायी ने पिछले साल हुई केरल के मंत्री पी.ए मोहम्मद रियास और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की बेटी वीना विजयन की शादी को नाजायज करार दिया है. DYFI ने इस बयान के लिए मुस्लिम लीग की आलोचना की.

पिछले साल हुई थी सीएम की बेटी की शादी

नई दिल्ली. इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के एक नेता ने केरल के लोक निर्माण विभाग (PWD) के मंत्री पी.ए मोहम्मद रियास और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की बेटी वीना विजयन की शादी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की. IUML नेता ने कहा कि ये शादी नाजायज है. IUML नेता के इस बयान के बाद केरल की राजनीति गर्म हो गई है.

  1. IUML नेता अब्दुर्रहमान कल्लायी का विवादित बयान
  2. मुख्यमंत्री की बेटी की शादी को बताया नाजायज
  3. सोशल मीडिया निंदा के बाद मांगी माफी

रैली में दिया विवादित बयान

जानकारी के अनुसार, वक्फ बोर्ड की नियुक्तियों पर राज्य में सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) के रुख के विरोध में गुरुवार शाम कोझीकोड में मुस्लिम लीग ने एक रैली आयोजित की थी. रैली को संबोधित करते हुए पार्टी के राज्य सचिव अब्दुर्रहमान कल्लायी ने लीग कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे जोरदार ढंग से यह कहने का साहस दिखाएं कि रियास का वीना के साथ पिछले साल हुआ विवाह ‘नाजायज’ था.

पिछले साल हुई थी वीना और रियास की शादी

बता दें, वीना और रियास ने पिछले साल जून में शादी की थी. शादी तब हुई थी जब रियास डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (DYFI) के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे. रियास इस साल अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में कोझीकोड की बेपोर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए. उन्हें उनके ससुर विजयन की अध्यक्षता वाले राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था.

ये भी पढ़ें: CDS Bipin Rawat Last Rites: पत्नी संग पंचतत्व में विलीन हुए बिपिन रावत

शादी को बताया नाजायज रिश्ता

मुसलमानों के जीवन में इस्लामी सिद्धांतों के महत्व पर बोलते हुए अपने भाषण में अब्दुर्रहमान ने कहा कि DYFI के पूर्व अखिल भारतीय अध्यक्ष उनके इलाके के हैं. उन्होंने कहा, 'उनकी पत्नी कौन है? क्या यह शादी है? यह एक नाजायज रिश्ता है.' उन्होंने IUML कार्यकर्ताओं से इसे कहने का साहस दिखाने का आग्रह किया.

बयान पर मांगी माफी

रैली में शामिल मुस्लिम लीग के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री विजयन के खिलाफ जातिवादी लहजे में नारेबाजी भी की. केरल में सोशल मीडिया पर अब्दुर्रहमान की टिप्पणियों की से निंदा की गई, जिसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी. शुक्रवार को खेद व्यक्त करते हुए अब्दुर्रहमान ने कहा कि अपने भाषण में वो केवल निजी जीवन पर धार्मिक दृष्टिकोण का जिक्र कर रहे थे और इसका उद्देश्य किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था.’

ये भी पढ़ें: बिपिन रावत की अंतिम विदाई पर लगे नारे- 'जब तक सूरज चांद रहेगा, बिपिन जी का नाम रहेगा'

DYFI ने की बयान की आलोचना

DYFI ने रियास और वीना के खिलाफ नेता की विवादास्पद बयान के लिए मुस्लिम लीग की आलोचना की और पार्टी से अपने नेता की मानसिक स्थिति की जांच कराने का आग्रह किया.

(इनपुट- भाषा)

LIVE TV

Trending news