पंजाब में कोरोना विस्फोट! इटली से आई फ्लाइट में 125 यात्री निकले पॉजिटिव
Advertisement
trendingNow11064228

पंजाब में कोरोना विस्फोट! इटली से आई फ्लाइट में 125 यात्री निकले पॉजिटिव

पंजाब के अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इटली से आई इंटरनेशनल चार्टर्ड फ्लाइट में 125 लोगों के संक्रमित मिलने की खबर ने सभी की चिंता बढ़ा दी है. वहीं चंडीगढ़ के PGI कैंपस में भी 197 हेल्थ वर्कर्स के पॉजिटिव मिलने की खबर है.

फोटो साभार- ANI

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मामले देश में काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में बाहर से आने वाले हर शख्स का टेस्ट किया जा रहा है. लेकिन पंजाब के अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इटली से आई इंटरनेशनल चार्टर्ड फ्लाइट में 125 लोगों के संक्रमित मिलने की खबर से सभी चिंता में हैं. आपको बता दें कि फ्लाइट में कुल 179 यात्री सवार थे, उनमें से 125 के कोविड पॉजिटिव पाए जाने की खबर है. सभी को आइसोलेट कर दिया गया है. गौरतलब है कि पहले कहा जा रहा था कि ये फ्लाइट एयर इंडिया की है. लेकिन, एयर इंडिया ने खुद ट्वीट कर इस बात का खंडन करते हुए कहा है कि अभी रोम से एयर इंडिया की कोई फ्लाइट भारत नहीं आती.

  1. पंजाब में कोरोना विस्फोट, इटली से आई फ्लाइट से बढ़ मामले 
  2. अमृतसर एयरपोर्ट पर 125 लोग निकले पॉजिटिव
  3. चंडीगढ़ के PGI में भी 197 हेल्थ वर्कर निकले थे पॉजिटिव 

 

चंडीगढ़ में भी हुआ कोरोना विस्फोट

इसके अलावा चंडीगढ़ के पीजीआई कैंपस में 197 स्टाफ और डॉक्टरों के कोरोना की चपेट में आने की खबर है. इनमें 88 डॉक्टर हैं, बाकी हेल्थ वर्कर शामिल हैं. आपको बता दें कि पिछले 3 दिनों में ही 147 के करीब डॉक्टर और हेल्थ वर्कर पॉजिटिव आ चुके हैं. इनमे से ज्यादातर लोगों के वैक्सीन की दोनों डोज लग चुके थी. लेकिन राहत की बात ये है कि सिर्फ 1 व्यक्ति में ही गंभीर लक्षण हैं. बाकी सभी में माइल्ड सिंप्टम्स देखने को मिले हैं. ये आंकड़ा 20 दिसंबर से 4 जनवरी तक का है.

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात बदमाश अनिल दुजाना, करोड़ों की प्रॉपर्टी भी जब्त

कोरोना के आंकड़े तोड़ रहे पुराने सभी रिकॉर्ड

देश में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 90,928 नए केस मिले हैं. इसके अलावा 325 लोगों की कोरोना से जान भी गई है. बुधवार के मुकाबले गुरुवार को कोरोना के 56.5 फीसदी अधिक केस मिले.

पंजाब में कोविड का क्या हाल?

बीते दिन बुधवार को पंजाब कोरोना वायरस के चलते 4 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं 1,811 नए मामले सामने आए थे. पंजाब में अब तक कोविड केसेस की संख्या 6,08,723 हो गई है. राज्य में COVID-19 पॉजिटिविटी रेट 6.49% से बढ़कर 7.95% हो गया है. वहीं राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 16,657 पार हो गया है.

यह भी पढ़ें: PM Modi की सुरक्षा चूक पर ADGP की चिट्ठी से बड़ा खुलासा, खुली पंजाब सरकार के दावों की पोल

इस शहर की हालत खराब

आपको बता दें कि पंजाब में कोरोना मामलों के चलते सबसे खराब स्थिति पटियाला की है. पटियाला में बुधवार को 598 मामले सामने आए. मोहाली में 300, लुधियाना में 203 और जालंधर में 183 संक्रमण के केस मिले. राज्य में एक्टिव केस 4,434 हो गए हैं. चंडीगढ़ में एक्टिव केस 665 है, जबकि ठीक होने वालों की संख्या 64,748 है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news