PM Modi की सुरक्षा चूक पर ADGP की चिट्ठी से बड़ा खुलासा, खुली पंजाब सरकार के दावों की पोल
Advertisement
trendingNow11064076

PM Modi की सुरक्षा चूक पर ADGP की चिट्ठी से बड़ा खुलासा, खुली पंजाब सरकार के दावों की पोल

PM Narendra Modi Security Breach: एडीजीपी की चिठ्ठी से पंजाब सरकार के दावों की पोल खुल गई है और पता चला है कि राज्य सरकार को सरकार को किसानों के प्रदर्शन की पहले से जानकारी थी.

PM Modi की सुरक्षा चूक पर ADGP की चिट्ठी से बड़ा खुलासा, खुली पंजाब सरकार के दावों की पोल

नई दिल्ली/चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक (PM Modi Security Breach) इंटेलिजेंस फेल्योर था या फिर किसी बड़ी साजिश का हिस्सा. इसे लेकर कई सवाल हैं और जवाब अब भी तलाशे जा रहे हैं. इस बीच पंजाब के एडीजीपी की चिट्ठी से बड़ा खुलासा हुआ है और पंजाब सरकार के दावों की पोल खुल गई है.

  1. पीएम मोदी की सुरक्षा चूक पर एडीजीपी की चिठ्ठी से खुलासा
  2. पंजाब सरकार को किसानों के प्रदर्शन की पहले से थी जानकारी
  3. एडीजीपी ने सुरक्षा के खास इंतजाम करने की बात कही थी

एडीजीपी की चिठ्ठी से बड़ा खुलासा

एडीजीपी की चिठ्ठी के मुताबिक पंजाब सरकार को किसानों के प्रदर्शन की पहले से जानकारी थी. एडीजीपी ने पंजाब पुलिस को लिखे पत्र में ये भी कहा गया था कि 5 तारीख को बारिश के अनुमान के साथ किसानों का धरना है, इसलिए सुरक्षा के खास इंतजाम किए जाने चाहिए.

ये भी पढ़ें- SC पहुंचा PM Modi की सुरक्षा चूक का मामला, पंजाब सरकार ने भी जांच के लिए गठित की कमेटी

पंजाब सरकार के दावों की खुली पोल

यानी साफ है कि पंजाब के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर की चिठ्ठी से पंजाब सरकार के कल के दावों की पोल खुल गई है. बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने दावा किया था कि उनके पास पीएम मोदी के सड़क के रास्ते फिरोजपुर जाने की कोई जानकारी नहीं थी. सीएम चन्नी ने कहा था कि पीएम मोदी की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है.

fallback

Punjab ADGP Letter

राष्ट्रपति कोविंद ने सुरक्षा में सेंध पर जताई चिंता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा में हुई चूक के मामले में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने चिंता जताई है. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति से मुलाकात के लिए उनके अधिकारिक आवास पहुंचे.

सुप्रीम कोर्ट में कल हो सकती है सुनवाई

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है और अब यह सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा चूक के मामले की मेंशनिंग चीफ जस्टिस एनवी रमना (CJI NV Ramana) की बेंच के सामने की गई है. इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में कल (7 जनवरी) हो सकती है.

पंजाब सरकार ने जांच के लिए गठित की उच्च स्तरीय कमेटी

पंजाब सरकार ने पीएम मोदी के फिरोजपुर दौरे के दौरान हुई चूक की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है. समिति में रिटायर्ड जज मेहताब सिंह गिल, प्रमुख सचिव (गृह मामलों) और न्यायमूर्ति अनुराग वर्मा शामिल होंगे. कमेटी 3 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी.

बीजेपी ने पंजाब के राज्यपाल के सामने उठाया मुद्दा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं ने गुरुवार को पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात कर पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक के मुद्दे को उठाया. पंजाब बीजेपी के नेताओं ने राज्यपाल से मिलकर गृह मंत्री और डीजीपी की बर्खास्तगी की मांग की.

(इनपुट- अमित भारद्वाज)

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news