बच्चों पर Corona का कहर, सीएम Arvind Kejriwal ने उठाई Singapore से उड़ानें रोके जाने की मांग

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सिंगापुर में पाए गए कोरोना वायरस (New Variant of Coronavirus) के नए वेरिएंट को लेकर सरकार को आगाह किया है. उन्होंने केंद्र सरकार से इस पर कदम उठाने की मांग उठाई है.

बच्चों पर Corona का कहर, सीएम Arvind Kejriwal ने उठाई Singapore से उड़ानें रोके जाने की मांग
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सिंगापुर में पाए गए कोरोना वायरस (New Variant of Coronavirus) के नए वेरिएंट को लेकर सरकार को आगाह किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि सिंगापुर (Singapore) का यह नया वेरिएंट भारत में महामारी की तीसरी लहर लाने का कारण बन सकता है.

सिंगापुर से उड़ानें बंद की जाएं- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा, 'सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप (New Variant of Coronavirus) बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है.' उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी जाएं और बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम किया जाए. 

कई राज्यों में बच्चों को हुआ कोरोना

बताते चलें कि वैज्ञानिकों ने सितंबर-अक्टूबर में कोरोना की तीसरी लहर आने और बच्चों के बड़ी संख्या में हताहत होने की आशंका जताई है. हालांकि कई राज्यों में इससे पहले ही बच्चों को कोरोना की गिरफ्त में आने के मामले आने लगे हैं. कर्नाटक और महाराष्ट्र में तीसरी लहर आने से पहले ही बच्चों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. 

इससे पहले दिल्ली में संक्रमण के कारण दो बच्चों 5 साल की परी और 9 साल के क्रिशु की कोरोना से मौत हो गई. इन दोनों बच्चों का इलाज दिल्ली के जीटीबी (गुरु तेगबहादुर) अस्पताल में चल रहा था. विशेषज्ञों का अनुमान है कि लहर बच्चों के लिए खतरनाक हो सकती है. 

ये भी पढ़ें- Corona Vaccine को लेकर भारत सरकार का बड़ा फैसला, अक्टूबर तक टीके का नहीं होगा निर्यात!

अब तक 19 हजार बच्चे हुए बीमार

पिछले 15 दिन यानी 1 से 16 मई 2021 के बीच अब तक 19 हजार बच्चे कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. डॉक्टरों के अनुसार, बच्चों में कोरोना के अजीब लक्षण मिल रहे हैं, जिसमें लगभग 10 साल की आयु के बच्चों में गैस्ट्रोएंटेराइटिस भी शामिल है. कुछ मामलों में बच्चों में चकत्ते और अन्य त्वचा रोग होते हैं. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.