कोरोना : PM Modi ने लिया दिल्ली के बिगड़े हालातों का जायजा, जल्द मिलेगी ये सुविधा!
Advertisement
trendingNow1792348

कोरोना : PM Modi ने लिया दिल्ली के बिगड़े हालातों का जायजा, जल्द मिलेगी ये सुविधा!

दिल्ली को कोरोना के कहर से बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. इस दौरान दिल्ली के ताजा हालात और इससे निपटने के लिए किए जा रहे उपायों की विस्तार से चर्चा की गई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) को कोरोना (Coronavirus) के कहर से बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. इस दौरान दिल्ली के ताजा हालात और इससे निपटने के लिए किए जा रहे उपायों की विस्तार से चर्चा की गई.

1,000 ICU बेड की अपील
सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में कोविड के लिए आरक्षित कुल बेड में से 9,400 बेड भरे हुए हैं, जबकि अभी 8,500 बेड खाली हैं. अभी कोरोना के समान्य बेड को लेकर हमारे लिए चिंता का विषय नहीं है. दिल्ली में अभी कोविड के समान्य बेड पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हैं, लेकिन ICU बेड की कमी महसूस हो रही है. उन्होंने पीएम से दिल्ली में स्थित केंद्र सरकार के सफदरजंग और एम्स जैसे अस्पतालों में 1,000 ICU बेड दिल्ली के मरीजों के लिए सुरक्षित करने की अपील की. 

पराली को खत्म करने के लिए टीम वर्क की जरुरत
केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर 8600 पॉजिटिव केस के साथ 10 नवबंर को अपने शिखर पर थी. लेकिन अब पॉजिटिविटी दर लगातार घट रही है. लेकिन बढ़ती मृत्यु दर चिंता का विषय है और हमें मृत्यु दर को कम करना होगा. कोरोना की तीसरी लहर को अधिक खतरनाक बनाने में पड़ोसी राज्यों में जलाई जा रही पराली के प्रदूषण का विशेष योगदान रहा है. इसलिए हम चाहते हैं कि आपके (पीएम) नेतृत्व में दिल्ली के पड़ोसी मुख्यमंत्री पराली को खत्म करने के लिए एक टीम की तरह काम करें.

पीएम ने 8 राज्यों के मुख्यमंत्री से लिया कोरोना स्थिति का जायजा
गौरतलब है कि देश भर में बढ़ते कोरोना के संक्रमण के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली समेत आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी. इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के वर्तमान हालातों के बारें में प्रधानमंत्री को विस्तार से जानकारी देते हुए कोविड से लड़ने के लिए किए गए काम की जानकारी दी.

LIVE TV

Trending news