कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दिल्ली में हो सकता है लॉकडाउन, केजरीवाल बोले- पांच लोग एक साथ जमा न हों
Advertisement

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए दिल्ली में हो सकता है लॉकडाउन, केजरीवाल बोले- पांच लोग एक साथ जमा न हों

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कल दिल्ली में 50 फीसदी बसें नहीं चलेंगी. उन्होंने दिल्ली की जनता से अपील करते हुए कहा कि दिल्ली के लोग घर में रहें, बाहर ना जाएं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते खतरे पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बयान दिया है. उन्होंने दिल्ली की जनता से अपील करते हुए कहा कि दिल्ली के लोग घर में रहें, बाहर ना जाएं. कल दिल्ली में 50 फीसदी बसें नहीं चलेंगी. 

  1. दिल्ली के लोग घर में रहें, बाहर ना जाएं- सीएम
  2. नाइट शेल्टर में मुफ्त खाना दिया जाएगा- सीएम 
  3. जरूरत पड़ी तो दिल्ली में लॉकडाउन करेंगे- सीएम

ये भी पढ़ें- दिल्ली: एक ही परिवार के तीन लोगों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि

सीएम केजरीवाल ने कोरोना के खतरे की वजह से दिल्ली में मिलने वाले राशन के कोटा को बढ़ा दिया गया है और इसे फ्री देने का फैसला किया गया है. इसके तहत 72 लाख लोगों को हर महीने 7.5 किलो राशन फ्री दिया जाएगा. नाइट शेल्टर में मुफ्त खाना दिया जाएगा. 

ये भी देखें- 

सीएम ने लोगों से राशन की दुकानों पर भीड़ ना लगाने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि अभी बंद जैसी स्थिति नहीं है लेकिन जरूरत पड़ी तो दिल्ली में लॉकडाउन करेंगे. 

इसके अलावा सीएम ने दिल्ली के बुजुर्ग, विधवा और विकलांगों को मिलने वाली पेंशन को दोगुना करने का फैसला किया है. सीएम ने अपील की है कि बुजुर्ग अपने घर से बाहर ना निकलें. उन्होंने यह भी कहा कि पांच से ज्यादा लोग एक साथ इकट्ठा ना हों. 

Trending news