10 गुना ज्यादा खतरनाक है कोरोना वायरस, इस वैज्ञानिक के खुलासे चौंकाने वाले
Advertisement
trendingNow1652856

10 गुना ज्यादा खतरनाक है कोरोना वायरस, इस वैज्ञानिक के खुलासे चौंकाने वाले

अमेरिका एक टॉप साइंटिस्ट ने दावा किया है कि कोरोना वायरस दुनिया में मौजूद सामान्य सीजनल फ्लू से 10 गुना ज्यादा घातक है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) को आप जितना खतरनाक समझ रहे हैं वो उससे भी कहीं ज्यादा घातक है. अमेरिका के एक टॉप साइंटिस्ट ने दावा किया है कि कोरोना वायरस दुनिया में मौजूद सामान्य सीजनल फ्लू से 10 गुना ज्यादा घातक है. इस वैज्ञानिक ने कोरोना वायरस के बारे में ऐसी जानकारियां दी है कि खुद अमेरिकी सरकार के हाथ-पांव फूल गए हैं.

  1. सीजनल फ्लू से 10 गुना ज्यादा घातक है ये वायरस
  2. कोरोना वायरस संक्रमण फिलहाल खत्म होने वाला नहीं
  3. टीका तैयार करने में लग सकता है साल भर का समय

अभी समस्या और बढ़ेगी
अमेरिका के नेशनल इंस्टिट्युट ऑफ एलर्जी एंड इन्फेक्शस डीसीसी के डायरेक्टर एंथनी फाउसी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण फिलहाल खत्म नहीं होने वाला. उनका दावा है कि अभी अमेरिका समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की समस्या घटने की बजाए और बढ़ेगी. हम इसे नियंत्रण करने में बहुत पीछे हैं.

fallback
कोरोना वायरस पर अमेरिकी राष्ट्रपति को ब्रीफ करते डॉ. एंथनी फाउसी

एक साल से पहले नहीं बन पाएगी दवा
कोरोना वायरस से बचने के लिए दुनिया भर के वैज्ञानिक दवा और टीके बनाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन मौजूदा वायरस के म्यूटेशन को देखते हुए इसके बचाव के टीके तैयार होने में लगभग एक साल का समय लग सकता है. 

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के डर से चिकन की जगह कटहल की मांग बढ़ी

भारत में कोरोना के 69 मामले
कोरोना वायरस अब भारत को परेशान करने लगा है. एक महीने के भीतर भारत में 69 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. धीरे-धीरे ये संख्या बढ़ने लगी है. सरकार इस वायरस से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. विदेश मंत्रालय ने 13 मार्च से भारत आने के सभी वीजा कैंसिल कर दिए हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news