COVID-19: दुनिया का पांचवा सबसे प्रभावित देश बना भारत, इन दो देशों के आगे निकले हम
Advertisement

COVID-19: दुनिया का पांचवा सबसे प्रभावित देश बना भारत, इन दो देशों के आगे निकले हम

पिछले 24 घंटे से भी कम समय में भारत इस महामारी के मामलों की संख्या की दृष्टि से इटली और स्पेन से भी आगे निकल गया. अब अमेरिका, ब्राजील, रूस और ब्रिटेन ही इस मामले में उससे आगे हैं. 

COVID-19: दुनिया का पांचवा सबसे प्रभावित देश बना भारत, इन दो देशों के आगे निकले हम

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. भारत शनिवार को स्पेन को पीछे छोड़कर कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से सबसे बुरी तरह से प्रभावित दुनिया का पांचवां देश बन गया है. अमेरिका के जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार भारत में कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़कर दो लाख 45 हजार 670 हो गए हैं.

  1. वायरस संक्रमण मामले में दुनिया का पांचवा देश बना भारत 
  2. भारत में कम नहीं हो रहे हैं मामले
  3. इटली और स्पेन से भी आगे निकल गया भारत 

पिछले 24 घंटे से भी कम समय में भारत इस महामारी के मामलों की संख्या की दृष्टि से इटली और स्पेन से भी आगे निकल गया. अब अमेरिका, ब्राजील, रूस और ब्रिटेन ही इस मामले में उससे आगे हैं. इस विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार स्पेन में अब तक इस महामारी के 2 लाख 41 हजार 310 मामले सामने आ चुके हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में शनिवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 9887 नये मरीज सामने आये और 294 मरीजों ने दम तोड़ दिया जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 6,642 हो गई है. देश में अब इस संक्रमण के मामले दो लाख 36 हजार 657 हो गये जबकि मृतकों की संख्या 6642 हो गयी. देश में लगातार तीसरे दिन नौ हजार से अधिक नये मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें: सितंबर महीने तक खत्म हो जाएगी भारत में कोरोना महामारी, इस नए रिपोर्ट में दावा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में एक लाख 15 हजार 942 संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है जबकि एक लाख 14 हजार 72 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जिनमें से 4,611 मरीज पिछले 24 घंटे में ठीक हुए हैं.

ये भी देखें...

Trending news