Covid-19: Faridabad में मिला Delta Plus Variant का पहला केस, Anil Vij ने कहा- सरकार है तैयार
Advertisement

Covid-19: Faridabad में मिला Delta Plus Variant का पहला केस, Anil Vij ने कहा- सरकार है तैयार

Coronavirus Delta Plus Variant: हरियाणा में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला केस सामने आया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि संक्रमित से संपर्क में आए सभी लोगो का टेस्ट करने का आदेश दे दिया गया है.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स

फरीदाबाद: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) की दहलीज पर कोरोना वायरस (Coronavirus) का डेल्टा प्लस वैरिएंट (Delta Plus Variant) पहुंच चुका है. दिल्ली से सटे हरियाणा (Haryana) के शहर फरीदाबाद (Faridabad) में डेल्टा प्लस वैरिएंट का एक केस मिला है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

  1. 10 राज्यों में मिल चुके हैं डेल्टा प्लस वैरिएंट के केस
  2. संक्रमण बढ़ने के चलते महाराष्ट्र में कड़े किए गए प्रतिबंध
  3. हरियाणा में मिला डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला केस

देश में मिले डेल्टा प्लस वैरिएंट के इतने केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत के 10 राज्यों में अभी तक डेल्टा प्लस वैरिएंट के 48 केस पाए जा चुके हैं. शुक्रवार को महाराष्ट्र के रत्नागिरी में डेल्टा प्लस वैरिएंट की वजह से पहली मौत हुई. यहां 80 साल की एक महिला की संक्रमण की वजह से मौत हो गई.

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा?

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार तैयार है. फरीदाबाद में मिले डेल्टा प्लस वैरिएंट के पहले केस के बारे में उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीज के संपर्क में आए 100 फीसदी लोगों का टेस्ट कराने का आदेश दिया गया है. उनके सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग भी की जाएगी.

देश में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार

बता दें कि भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 48,698 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 64,818 संक्रमित मरीज वायरस से रिकवर हुए. वहीं 1,183 लोगों को कोरोना की वजह से शुक्रवार को अपनी जान गंवानी पड़ी.

ये भी पढ़ें- बगैर एक्सरसाइज और डायटिंग के ऐसे कम करें अपना वजन, जान लीजिए ये 5 टिप्स

इस बीच भारत ने जून के महीने में रोजाना औसतन 18 लाख सैंपल की जांच कर 40 करोड़ कोविड-19 टेस्ट करने का लक्ष्य हासिल कर लिया. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

आईसीएमआर के अनुसार, देशभर में शुक्रवार तक 40,18,11,892 सैंपल की जांच की गई. देश में एक जून 2021 तक कोरोना वायरस के 35 करोड़ सैंपल की जांच हुई थी.

LIVE TV

Trending news