भारत में पहली बार जानवरों में मिला Coronavirus, हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 शेर कोरोना पॉजिटिव

COVID-19 In Animals India: जानवरों में कोरोना वायरस फैसले की खबरें सामने आ रही हैं। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 एशियाई शेरों में कोरोना वायरस मिला है.

भारत में पहली बार जानवरों में मिला Coronavirus, हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 शेर कोरोना पॉजिटिव
फाइल फोटो

हैदराबाद: जानवरों में कोरोना वायरस फैसले की खबरें सामने आ रही हैं। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 एशियाई शेरों में कोरोना वायरस मिला है. डॉक्टरों ने इन आठों शेरों को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्वारंटीन कर दिया है.

नेहरू चिड़ियाघर का मामला

हैदराबाद के नेहरू जूलोजिकल पार्क (NZP) में 8 एशियाई शेर कोरोना संक्रमित पाये गए हैं. सूत्रों ने बताया कि 29 अप्रैल को सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मॉलेक्युलर बॉयोलाजी ने नेहरू जूलोजिकल पार्क के अधिकारियों को मौखिक बताया कि आरटी -पीसीआर टेस्ट में 8 शेर पॉजिटिव मिले हैं. इन्हें अलग रखा गया है. विशेषज्ञों ने बताया कि इन शेरों में कोरोना (Coronavirus) के लक्षण भी दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर भी आ रही है

शेरों तक कैसे पहुंचा कोरोना वायरस? 

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION के मुताबिक सीसीएमबी के डायरेक्टर राजेश मिश्रा ने बताया कि इसकी वजह उनतक कर्मचारियों के माद्यम से पहुंचने वाला मीट भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि इस मामले के सामने आने के बाद एक बात तो साफ हो गई है कि सिर्फ इंसान ही नहीं, बल्कि कोरोना वायरस जानवरों में भी फैल रहा है. खतरे वाली बात ये है कि इंसानों से जानवरों तक ये वायरस फैल रहा. जोकि बेहद खतरनाक है. उन्होंने कहा कि ये कोरोना वायरस का कोई नया वेरियंट नहीं है, बल्कि इंसानों में मिल रहा सामान्य कोरोना वायरस ही है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.