Coronavirus: होम आइसोलेशन को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन, बेहद जरूरी है जानना
Advertisement

Coronavirus: होम आइसोलेशन को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन, बेहद जरूरी है जानना

कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों के होम आइसोलेशन को लेकर गाइडलाइन जारी की है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों के होम आइसोलेशन को लेकर गाइडलाइन जारी की है. ये गाइडलाइन उनके लिए भी हैं जिनमें कोविड-19 जैसे लक्षण हैं या उन्हें लक्षण जैसा महसूस हो रहा है. 

  1. होम आइसोलेशन को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन
  2. देश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 27892 हुई 
  3. देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 872 हो गया है

इसके अलावा ऐसे मरीज जिनके पास अपने घर पर सेल्फ आइसोलेशन की सुविधा है, उनके पास अब होम आइसोलेशन का विकल्प होगा. 

बता दें कि सोमवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देशभर में कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 27892 हो गई है. देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 872 हो गया है. 

20,835 एक्टिव मामले हैं. 6,185 लोग अब तक ठीक हुए हैं. कोरोना से रिकवरी दर बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सोमवार को यह जानकारी दी थी. 

ये भी पढ़ें- कोरोना टेस्टिंग किट को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल, मिला ये करारा जवाब

अग्रवाल ने बताया था कि 85 जिलों में पिछले 14 दिन से कोई केस सामने नहीं आया. कोरोना से ठीक होने की दर बढ़ रही है. 16 जिलों में पिछले 28 दिन से कोई केस सामने नहीं आया है. 

उन्होंने आगे कहा, "हमारा रिकवरी रेट 22.17% हो गया है. हमें चौंकसी बनाए रखनी होगी. कोरोना मरीज होना कलंक नहीं है. इस समय अन्य बीमारियों के उपचार में परेशानी नहीं आनी चाहिए. ठीक हुए मरीज कोई बीमारी ट्रांसमिट नहीं करते बल्कि उनके प्लाज्मा से बीमार लोग ठीक हो सकते हैं. समुदाय में व्यवहारिक बदलाव होना जरूरी है. यह लड़ाई पूरे समाज की है." 

ये भी देखें-

Trending news