coronavirus: देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1397 हुई, 35 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow1661167

coronavirus: देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1397 हुई, 35 लोगों की मौत

कोरोना संक्रमण से पूरे देश में अब तक 35 लोगों की जान जा चुकी है, 123 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं.

कोरोना वायरस भारत समेत दुनियाभर में तांडव मचा रहा है.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) भारत समेत दुनियाभर में तांडव मचा रहा है. देश में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. मंगलवार देर रात सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1397 हो गई है. 35 लोगों की अब तक कोरोना संक्रमण से जान जा चुकी है. 123 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं. आज असम में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया. सिलचर के 52 वर्षीय व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. महाराष्ट्र में उपचाराधीन 230 कोरोना वायरस रोगियों में से पांच की हालत गंभीर है. पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ा पल-पल का अपडेट:

LIVE UPDATES:

-तेलंगाना में मंगलवार को कोविड-19 के 15 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में उन संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 77 हो गई जिनका इलाज चल रहा है. ये 15 नए मरीज वे लोग ही हैं जो दिल्ली में एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

-कर्नाटक में कोरोना वायरस के 10 नए मामले आने के साथ ही राज्य में इस घातक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या 100 के आंकड़ें को पार कर गई है. 

-केरल में मंगलवार को कोविड-19 से दूसरी मौत हो गई और संक्रमण के सात नए मामले दर्ज किए गए. राज्य में इस विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या 215 हो गई है. 

-इंदौर, उज्जैन एवं भोपाल में 19 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की मंगलवार को पुष्टि होने के साथ ही मध्य प्रदेश में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 66 हो गई. इनमें से एक और व्यक्ति की मौत हो जाने से प्रदेश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. इंदौर में मंगलवार को 17 नए मामले आए, जबकि भोपाल एवं उज्जैन में एक-एक नया मामला सामने आया. 

दिल्ली में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 120 हो गई. इन 120 मामलों में 24 वे व्यक्ति हैं जिन्होंने निजामुद्दीन पश्चिम में एक धार्मिक सभा में भाग लिया था. कम से कम पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है, दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और एक देश से बाहर चुका है. सोमवार रात तक कोविड-19 के 97 मामले सामने आ चुके थे. 

-  महाराष्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 300 के पार हो गई है. राज्य में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 72 नए केस सामने आए. 

उत्तर प्रदेश में बीते चार दिन से कोरोना के संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है और अब प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 103 हो गई है. सबसे ज्यादा 39 की संख्या गौतमबुद्धनगर (नोएडा) की है. 

भारतीय मूल के बुजुर्ग ब्रिटिश सांसद वीरेंद्र शर्मा कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होकर अस्पताल से लौट आए हैं और उन्होंने मंगलवार को सभी से अनुरोध किया कि इस महामारी को फैलने से रोकने के लिये सरकार द्वारा जारी सामाजिक मेलजोल से दूरी के परामर्श का सख्ती से पालन करें. 

- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोविड-19 से लड़ाई में सहयोग देते हुए मंगलवार को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष और राज्य आपातकालीन राहत कोष में पांच-पांच लाख रुपये दान किया.

-दिल्ली पुलिस ने विवादित दक्षिण पूर्वी जिले में स्थित निजामुद्दीन मरकज प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. एफआईआर दर्ज होते ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने मामले की जांच अपराध शाखा के हवाले कर दी.

- देश में सभी नागरिकों को कोविड-19 की जांच की मुफ्त सुविधा उपलब्ध कराने के लिये उच्चतम न्यायालय में मंगलवार को एक जनहित याचिका दायर की गई. याचिका में अनुरोध किया गया है कि केन्द्र और संबंधित प्राधिकारियों को कोविड-19 की जांच की मुफ्त सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया जाए. 

-माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नडेला की पत्नी अनुपमा वी. नडेला ने प्रधानमंत्री केयर्स कोष में दो करोड़ रुपये दान किए. उनके पारिवारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उप-राष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने उनके इस कदम की सराहना की है. 

- छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित छह अन्य लोगों का इलाज किया जा रहा है. रायपुर एम्स के अधीक्षक करण पीपरे ने यह जानकारी दी.

- चंडीगढ़ के पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में इलाज के दौरान एक कोरोना पीड़ित की मौत हो गई. 65 वर्षीय मरीज मोहाली के रहने वाले थे. 

- राजस्थान में  4 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. अब राज्य में कुल 93 लोग कोरोना से संक्रमित हैं जिनमें से 17 भारतीय ईरान से लौटे हैं. 

तेलंगाना के मंत्री के.टी.आर. ने कहा कि राज्य में जिन 70 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था उनमें से 12 अब ठीक हो चुके हैं और उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है.

कर्नाटक में अब तक 98 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 3 की मौत हो गई है जबकि 6 लोग ठीक हो चुके हैं. 

- महाराष्ट्र में कोरोना के 5 और नए मामले सामने आए. मुंबई में 4 नए मामले मिले हैं जबकि पुणे में एक. महाराष्ट्र में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 230 हो गई है.

इंदौर में अब तक 44 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. रविवार को शहर के 40 मरीजों का सैंपल भोपाल भेजा गया था. जिसमें 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

निजामुद्दीन मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर एक उच्चस्तरीय बैठक जारी. बैठक में सरकार के सभी मंत्री और आला अधिकारी मौजूद.

- महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 5 और नए मामले सामने आए. आज सुबह पुणे और बुलढाना में दो-दो और मुंबई में एक कोरोना का पॉजिटिव केस मिला. महाराष्ट्र में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 225 हो गई है.

- राजस्थान में आज सुबह 8 बजे तक कोरोना वायरस के 4 नए पॉजिटिव केस सामने आए. दुबई से लौटा झुंझुनूं जिले के  44 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके अलावा अजमेर जिले में जिस परिवार में चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव आए थे, अब 17 वर्षीय बहन भी कोरोना संक्रमित हो गई है. डूंगरपुर में पहले से पॉजिटिव केस के 60 वर्षीय पिता भी इस वायरस से संक्रमित हो गए हैं. जयपुर में एसएमस हॉस्पिटल के मेडिकल आईसीयू में भर्ती 60 वर्षीय मरीज की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई. पूरे राज्य में सुबह 8 बजे तक कोरोना के 83 पॉजिटिव केस हो चुके हैं.

- केरल में कोरोना वायरस 68 वर्षीय मरीज की मौत हो गई है. राज्य में कोरोना ये यह दूसरी मौत है. 

- कोरोना से लड़ाई के बीच तेलंगाना में 6 लोगों की मौत से दिल्ली में हड़कंप मच गया है. निजामुद्दीन इलाके की धार्मिक संस्था की बिल्डिंग को सील कर दिया गया है. 

- यूपी में कोरोना के अब तक 90 मामले सामने आए हैं. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सबसे ज्यादा 38 मरीज मिले हैं. हालात बिगड़ने पर सीएम योगी ने डीएम को फटकारा लगाई. 

- लगातार आ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों पर केंद्र की कड़ी नजर. स्वास्थ्य मंत्रालय ने अलर्ट जारी कर कहा एक भी व्यक्ति की लापरवाही 99 फीसदी की कोशिश को बेकार कर देगी. 

- दुनिया भर में कोरोना से 7 लाख 83 हजार लोग संक्रमित. अब तक करीब 38 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. इटली और अमेरिका में 1 लाख से ज्यादा लोग इन्फेक्टेड.

LIVE TV

Trending news