Coronavirus: गुड़ी पड़वा पर महाराष्ट्र से आई राहत भरी खबर, पुणे का पहला कोरोना पीड़ित दंपति ठीक हुआ

ये पति-पत्नी पुणे के नायडू हॉस्पिटल में पिछले 14 दिनों से इलाज करा रहे थे. अब वह पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं. 

Coronavirus: गुड़ी पड़वा पर महाराष्ट्र से आई राहत भरी खबर, पुणे का पहला कोरोना पीड़ित दंपति ठीक हुआ
प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई: कोरोना (Coronavirus) का कहर झेल रहे महाराष्ट्र से गुड़ी पड़वा (Gudi Padwa 2020) पर राहत भरी खबर आई है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) का पहला कोरोना पीड़ित दंपति ठीक हो गया है. दंपति को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. ये पति-पत्नी पुणे के नायडू हॉस्पिटल में पिछले 14 दिनों से इलाज करा रहे थे. अब वह पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं. फिलहाल उन्हें 15 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है. उधर, बुधवार को मुंबई के हॉस्पिटल से भी आठ लोगों को इलाज कर घर भेज दिया गया. 

बता दें कि देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या में महाराष्ट्र टॉप पर है. यहां अभी तक कोरोना के 116 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 4 की मौत हो चुकी है. आज सांगली के एक ही परिवार के 5 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई. 

ये भी पढ़ें: कोरोना को रोकने के लिए माता के इस प्रसिद्ध मंदिर के कपाट बंद, मंदिर में पसरा सन्नाटा, देखिए PHOTOS

महाराष्ट्र में ऐसे मनाया जा रहा गुड़ी पड़वा
कर्फ्यू और कोरोना के कहर के बीच भी महाराष्ट्र के लोगों में गुड़ी पड़वा को लेकर उत्साह कम नहीं हुआ है. महाराष्ट्र में लोग अपने-अपने घरों में रहकर ही गुड़ी पड़वा का त्योहार मना रहे हैं. यहां गुड़ी पड़वा को निकलने वाली शोभा यात्राएं रद्द कर दी गई हैं. लॉकडाउन के चलते मुंबई समेत महाराष्ट्र में एतिहासिक शोभायात्राएं नहीं निकली जा रही हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना: SC में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से भी नहीं होगी सुनवाई, अनिश्चित काल के लिए बंद

पीएम ने दी शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुड़ी पड़वा के मौके पर महाराष्ट्र के लोगों को बधाई दी है. पीएम ने ट्वीट कर कहा,''महाराष्ट्र के लोग आज गुड़ी पड़वा मना रहे हैं. मैं उनके सफलता, खुशी और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं. इस साल उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी हों.'' 

स्वास्थ्य मंत्री की अपील
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है. उन्होंने इस शुभदिन पर लोगों से कोरोना को हराने की शपथ लेने की अपील की है. 

LIVE TV