CoWin पर एक दिन में 1 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन, 1 मई से 18+ को लगेगी वैक्सीन
Advertisement

CoWin पर एक दिन में 1 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन, 1 मई से 18+ को लगेगी वैक्सीन

भारत में कोरोना महामारी से निपटने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास जारी हैं. इसी कड़ी में सरकार ने 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए वैक्‍सीनेशन की घोषणा की है, जिसके लिए बुधवार से रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो गई.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत में कोरोना महामारी से निपटने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास जारी हैं. इसी कड़ी में सरकार ने 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए वैक्‍सीनेशन की घोषणा की है, जिसके लिए बुधवार से रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो गई. वैक्सीन के लिए Cowin और Aarogya Setu ऐप पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं, जिसके पहले ही दिन रिकॉर्ड संख्या में लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया.

पहले दिन एक करोड़ लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

MyGovIndia द्वारा ट्वीट कर जानकारी दी गई कि महामारी को समाप्त करने की दिशा में वैक्सीनेशन महत्वपूर्ण कदम है. दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए एक करोड़ से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है. 

कई बार ऐप हुआ क्रैश

जानकारी के मुताबिक, कई बार ऐप क्रैश होने की शिकायतें भी सुनने को मिलीं. सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इस तरह की शिकायत की. बता दें कि कोरोना वायरस वैक्सीन के लिए 1 मई से 18+ उम्र के लोगों को वैक्सीन लगेगी. लेकिन इसके लिए उन्हें Cowin और Aarogya Setu पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

Trending news