Coronavirus: Airports पर बढ़ेगी सख्ती, ठीक से मास्क नहीं पहना तो लगेगा जुर्माना
X

Coronavirus: Airports पर बढ़ेगी सख्ती, ठीक से मास्क नहीं पहना तो लगेगा जुर्माना

कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ता जा रहा है. कोरोना प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन के निर्देश दिए जा रहे हैं बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं. अब DGCA  एयरपोर्ट्स को निर्देश जारी किए हैं. 

Coronavirus: Airports पर बढ़ेगी सख्ती, ठीक से मास्क नहीं पहना तो लगेगा जुर्माना

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते कहर के बीच अब एयरपोर्ट्स पर भी सख्ती की जाने लगी है. DGCA ने एयरपोर्ट्स से कहा है कि जो यात्री Covid-19 दिशानिर्देशों के अनुसार सही से मास्क नहीं लगाएं और सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करें तो कार्रवाई की जाए. ऐसे यात्रियों पर पुलिस अधिकारियों की मदद से मौके पर ही जुर्माना लगाया जाए.

'Covid-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा'

DGCA ने 13 मार्च को हवाई अड्डों और एविएशन कंपनियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि यात्री हवाई यात्रा के दौरान हर समय मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंस का पालन करें. नियामक ने मंगलवार को जारी एक पत्र में कहा कि कुछ हवाई अड्डों की निगरानी के दौरान यह देखा गया कि Covid-19 प्रोटोकॉल का पालन ठीक से नहीं हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Nashik: कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लागू हुआ अनोखा नियम, बाजार जाने पर घंटे के हिसाब से लगेंगे पैसे 

'मॉनिटरिंग बढ़ाई जाए'

नियामक ने आगे कहा, ‘इसलिए, सभी हवाई अड्डों के संचालकों से अनुरोध किया जाता है कि वे सुनिश्चित करें कि सभी नाक और मुंह को ढकते हुए मास्क को ठीक से पहनें और Covid-19 प्रोटोकॉल के अनुसार कैंपस के भीतर सोशल डिस्टेंस बनाए रखें. डीजीसीए ने कहा कि सभी हवाई अड्डों के संचालक इस संबंध में निगरानी बढ़ा सकते हैं और दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है.

LIVE TV

Trending news