सपा सांसद जया बच्चन के खिलाफ कोर्ट का एक्शन, इस मामले में जारी हुआ नोटिस
Advertisement
trendingNow11148249

सपा सांसद जया बच्चन के खिलाफ कोर्ट का एक्शन, इस मामले में जारी हुआ नोटिस

समाजवादी पार्टी की सासंद और अभिनेत्री जया बच्चन के खिलाफ मध्यप्रदेश की एक कोर्ट ने नोटिस जारी किया है. उन पर जमीन सौदे से जुड़े एक मामले में तय राशि से ज्यादा की डिमांड का आरोप लगा है.

सपा सांसद जया बच्चन के खिलाफ कोर्ट का नोटिस

भोपाल: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की एक जिला अदालत ने जया बच्चन (Jaya Bachchan) को एक जमीन सौदे के मुद्दे पर नोटिस जारी किया है. भोपाल जिला अदालत ने 7 अप्रैल को नोटिस जारी किया था और उन्हें 30 अप्रैल तक जवाब देने के लिए अदालत में पेश होने को कहा गया है. पूर्व बीजेपी विधायक जितेंद्र डागा के बेटे अनुज डागा द्वारा समाजवादी पार्टी के सांसद बच्चन के खिलाफ दायर एक आपराधिक मामले के आधार पर नोटिस जारी किया गया है, जिसमें उन पर भुगतान का एक हिस्सा प्राप्त करने के बाद भी भूमि बिक्री सौदा रद्द करने का आरोप लगाया गया है.

  1. सपा सांसद जया बच्चन के खिलाफ कोर्ट का नोटिस
  2. जमीन सौदे से जुड़ा है मामला
  3. 30 अप्रैल तक कोर्ट में होना होगा पेश

जमीन खरीदने का है मामला

डागा के वकील एनोश जॉर्ज कार्लो ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि शिकायत में जया बच्चन पर सहमत राशि से अधिक कीमत की मांग करने का आरोप लगाया गया है. कार्लो के मुताबिक, डागा ने जया बच्चन को एक करोड़ रुपये एडवांस देकर जमीन खरीदने का समझौता किया था.

ये भी पढ़ें- बीजेपी में शामिल होंगे चाचा शिवपाल यादव! ट्विटर पर दिया ये संकेत

'तय राशि से ज्यादा की डिमांड की'

कार्लो के अनुसार, 'राशि जया बच्चन के खाते में जमा की गई थी. हालांकि, कुछ दिनों के बाद, पैसा अनुज डागा के खाते में वापस कर दिया गया था. बाद में, उन्होंने बातचीत की गई राशि से अधिक कीमत की मांग की.'

भोपाल सेवनिया गौर में है विवादित जमीन 

कार्लो ने दावा किया कि बच्चन के पास भोपाल जिले के सेवनिया गौर में 5 एकड़ जमीन है, जिसे उन्होंने करीब 12 साल पहले खरीदा था. वकील ने कहा कि उसने राजेश हृषिकेश यादव को जमीन बेचने के लिए अधिकृत किया था.

ये भी पढ़ें- 'कुतुब मीनार परिसर में हो 27 मंदिरों का पुनर्निर्माण', VHP ने मांगी पूजा की इजाजत

कोर्ट ने जारी किया नोटिस

डागा के वकील ने कहा, 'अदालत ने विचार के लिए मुकदमा स्वीकार कर लिया है और एक नोटिस जारी किया गया है. अगली सुनवाई 30 अप्रैल को होगी. जया बच्चन को अदालत के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है.'

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV

Trending news