LIVE: देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 14 हजार के पार, ठीक होने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी
Advertisement

LIVE: देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 14 हजार के पार, ठीक होने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी

देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14 हजार 378 हो गई है जबकि इस बीमारी ने अब तक 480 मरीजों की जान ने ली है.

फाइल फोटो.
नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Coronavirus) का कहर जारी है. देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14 हजार 378 हो गई है जबकि इस बीमारी ने अब तक 480 मरीजों की जान ने ली है. सुकून की बात यह है कि 1992 लोग इस महामारी से ठीक होकर घर जा चुके हैं.
 
LIVE UPDATE
- मुंबई से सटे ठाणे में 57 साल के कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत. ठाणे के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. ठाणें में अब तक कोरोना से दो लोगों की जान जा चुकी है.
 
- मुंबई के नेवी बेस पर 21 कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि हुई है. जिनमें से 20 नौसैनिक हैं जबकि एक अन्य कर्मचारी. नेवी के INS आंग्रे बेस पर कोरोना का पहला मामला 7 अप्रैल को सामने आया था. नौसेना के अधिकारी ने जानकारी दी है कि इन सभी कर्मचारियों के संपर्क में आए कर्मचारियों की कोरोना जांच की जा रही है. INS आंग्रे को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है.
 
 
- राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1640 हुई. अब तक 38 लोगों की मौत. 51 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. कंटेनमेंट ज़ोन बढ़ाकर 66 किए गए.
 
- महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3205 हुई. कोरोना से अब तक 194 लोगों की जानें जा चुकी हैं जबकि 300 लोग ठीक होकर घर गए.
 
- महाराष्ट्र के धारावी में कोरोना के मरीजों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है. धारावी में अब तक 10 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 15 नए मामले सामने आए. 
 
- महाराष्ट्र में 20 अप्रैल से नॉन हॉटस्पॉट वाले इलाकों में सशर्त छूट दी जाएगी. स्वास्थ्य सेवा, खेती, पशुपालन, बैंक शाखाओं, एटीएम और ई-कामर्स कंपनियों के परिचालन की इजाजत मिलेगी. 
 
- दुनियाभर में कोरोना के मरीजों की संख्या 22 लाख के पार पहुंच गई है. जबकि डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 5 लाख 72 हजार लोग ठीक हो चुके हैं.
 
- अमेरिका में अब तक 7 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. जबकि 37 हजार 158 लोगों की जानें जा चुकी हैं. 
 
- कोरोना मरीजों के इलाज के लिए रूस में दो नए अस्पताल तैयार किए गए हैं. मॉस्को मेयर के मुताबिक, मास्को के क्लीनिक 30 हजार मरीजों को संभाल सकते हैं. 
 
लाइव टीवी

Trending news