देश में अबतक 1 करोड़ कोरोना सैंपल की हुई जांच, ICMR ने दिया ये बयान
Advertisement
trendingNow1706976

देश में अबतक 1 करोड़ कोरोना सैंपल की हुई जांच, ICMR ने दिया ये बयान

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने सोमवार को जारी अपने बयान में इसकी पुष्टि की है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत में कोविड-19 परीक्षण के आंकड़ों ने 10 मिलियन यानी 1 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने सोमवार को दिए अपने बयान में इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बयान में बताया कि सुबह 11 बजे तक 1,00,04,101 परीक्षण किए गए हैं.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना की एंट्री के साथ ही कोरोना टेस्ट की शुरुआत हुई थी. तब लगातार देशभर की अलग-अलग लैब में कोरोना की जांच की जा रही है. पहले सरकार ने सिर्फ सरकारी टेस्ट लैब और अस्पतालों को कोरोना की जांच कराने की अनुमति दी थी. लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देख उन्होंने अपने इस फैसले में बदलाव करते हुए कुछ प्राइवेट लैब को भी जांच की परमिशन दे दी थी. जिसने आज 11 बजे 1 करोड़ के आंकड़े को पार कर दिया है. 

गौरतलब है कि देश में अब तक कोरोना के कुल 6,97,413 केस सामने आ चुके हैं. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अबतक 19,693 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 4,24,433 लोग इलाज के बाद कोरोना से जंग जीत गए हैं. इस वक्त देश में 2,53,287 ऐक्टिव केस हैं. हालांकि इस बीच राहत की खबर ये है कि कई राज्यों में महामारी से ठीक होने की दर 80% से भी ज्यादा हो गई है. वहीं देश में औसतन मरीजों के ठीक होने वालों की दर 60.77 फीसदी के करीब है.

ये भी पढ़ें:- 32 देशों के 239 वैज्ञानिकों का दावा- हवा से भी फैलता है कोरोना, WHO से की ये मांग

ये भी देखें-

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news