Cyclone Yaas बढ़ रहा भारत की तरफ, मौसम विभाग ने दी West Bengal के तट से टकराने की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1904344

Cyclone Yaas बढ़ रहा भारत की तरफ, मौसम विभाग ने दी West Bengal के तट से टकराने की चेतावनी

Cyclone Yaas: मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि सुपर साइक्लोन यास 23 मई से 26 मई के बीच पश्चिम बंगाल के सुंदरवन के क्षेत्रों में दस्तक देगा और बाद में ये बांग्लादेश की ओर बढ़ सकता है.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: PTI

कोलकाता: एक हफ्ते के अंदर दूसरा चक्रवात भारत की ओर बढ़ रहा है. अभी चक्रवाती तूफान ताउ-ते गोवा, महाराष्ट्र और गुजरात समेत अन्य तटीय राज्यों में तबाही मचा चुका है. इस बीच मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas) के पश्चिम बंगाल के तट से टकराने की चेतावनी दी है.

चक्रवात 'यास' से निपटने की तैयारियां शुरू

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और जिला प्रशासन को 23 और 26 मई के बीच आने वाले चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas) से निपटने के लिए सभी जरूरी इंतजाम करने को कहा.

पश्चिम बंगाल के तट से टकराएगा चक्रवाती तूफान

क्षेत्रीय मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि सुपर साइक्लोन यास (Cyclone Yaas) 23 मई से 26 मई के बीच पश्चिम बंगाल के सुंदरवन के क्षेत्रों में दस्तक देगा और बाद में ये बांग्लादेश की ओर बढ़ सकता है.

ये भी पढ़ें- वायु सेना का फाइटर प्लेन मिग-21 क्रैश, पायलट की मौत

सीएम ममता बनर्जी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

राज्य और जिला प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें दवाओं, पीने के पानी, सूखे भोजन और तिरपाल के पर्याप्त स्टॉक की व्यवस्था करने के लिए कहा.

उन्होंने अधिकारियों से यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि राज्य आपदा प्रबंधन टीम और पुलिस दोनों की ओर से पर्याप्त बल क्षेत्र में तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें- राहत के बाद फिर बढ़ी आफत, कोरोना केस में कमी के बावजूद मौतों की संख्या 4200 के पार

एक अधिकारी ने कहा कि सभी चक्रवात केंद्रों और आश्रयों को तैयार रहने के लिए कहा गया है. जिलाधिकारियों को चेतावनी के मद्देनजर सभी एहतियाती उपाय करने का निर्देश दिया गया है. जिला प्रशासन को मछुआरों को समुद्र में न जाने के लिए सावधान करने के लिए कहा गया है.

वहीं कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation) चक्रवात यास से निपटने के लिए सभी एहतियाती कदम उठा रहा है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news