Ghazipur में गंगा नदी में दर्जनों लाशें दिखने से मचा हड़कंप, Covid संक्रमित होने की आशंका

एक बार फिर गंगा नदी में दर्जनों शव तैरते मिले हैं. इस बार मामला यूपी के गाजीपुर का है. इन शवों के कोरोना संक्रमित होने के डर से हड़कंप मच गया है.

Ghazipur में गंगा नदी में दर्जनों लाशें दिखने से मचा हड़कंप, Covid संक्रमित होने की आशंका
(फाइल फोटो)

गाजीपुर: नदी में शवों के तैरते मिलने का एक और मामला सामने आए है. अब गाजीपुर में गंगा नदी में दर्जनों लाशें तैरती दिखाई दी हैं. इन शवों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका के चलते नदी के किनारे रहने वाले ग्रामीणों में हड़कंप मचा हुआ है. मामला सामने आते ही जिलाधिकारी ने जांच के लिए टीम गठित कर दी है. इससे पहले बिहार के बक्‍सर में ऐसा मामला सामने आया था. 

कई घाटों पर मिले शव 

गाजीपुर जिले के कई घाटों पर यह शव मिले हैं. न्‍यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक जिले के गहमर थाना क्षेत्र के नरवा, सोझवा और बुलाकीदास बाबा घाटों पर दर्जनों शव मिले हैं. इसके अलावा करण्डा क्षेत्र के कई घाटों पर भी ऐसी ही स्थिति रही. ये शव मिलने के बाद से ही ग्रामीण बहुत डरे हुए हैं. उन्‍हें डर है कि यदि ये शव कोविड-19 मरीजों के हैं तो इससे नदी के पानी का उपयोग करने पर वे भी संक्रमित हो जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: भारत में Covid-19 की दूसरी लहर में हो रही मौतों से WHO चिंतित, कहा- असल आंकड़े बताए सरकार

 

डीएम ने जांच के लिए बनाई टीम 

गाजीपुर के डीएम एमपी सिंह ने बताया कि जानकारी मिलते ही हमारे अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. मामले की जांच चल रही है. हम यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि ये शव कहां से आए हैं. जांच के लिए टीम भी गठित कर दी गई हैं.

गौरतलब है कि गाजीपुर का गहमर गांव बिहार के बक्सर जिले से सटा हुआ है. इससे पहले सोमवार को बक्सर जिले के चौसा क्षेत्र के महादेवा घाट पर शव मिले थे. चूंकि गंगा नदी गहमर से होते हुए बिहार में प्रवेश करती है लिहाजा चौसा के जिला प्रशासन को संदेह है कि ये शव यूपी से बहकर यहां आए हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.