जम्मू-कश्मीर: रक्षामंत्री ने किया 6 पुलों का उद्घाटन, सीमा पर सुरक्षाबलों के आवागमन में होगी आसानी

जम्मू कश्मीर के हीरानगर और अखनूर सेक्टर में बॉर्डर रोड आर्गेनाईजेशन (BRO) के द्वारा बनाए 6 पुलों को राजनाथ सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया.

जम्मू-कश्मीर: रक्षामंत्री ने किया 6 पुलों का उद्घाटन, सीमा पर सुरक्षाबलों के आवागमन में होगी आसानी
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने जम्मू कश्मीर में सीमा पर 6 पुलों को देश को समर्पित किया. जम्मू कश्मीर के हीरानगर और अखनूर सेक्टर में बॉर्डर रोड आर्गेनाईजेशन (BRO) के द्वारा बनाए 6 पुलों को राजनाथ सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया.

सामरिक महत्व वाले इन 6 पुलों के बनने से इस एरिया के 100 गांव और सुरक्षाबलों की कई अग्रिम सीमा चौकियों का सीधा संपर्क  नेशनल हाईवे से जुड़ गया है. रक्षा मंत्री ने अपने संबोधन में बीआरओ के काम की सराहना करते हुए कहा कि जिन परिस्थितियों में यह काम कर रहे हैं इन को हमारा नमन है.

ये भी पढ़ें: क्या आयुर्वेदिक दवाओं से हो सकता है कोरोना का इलाज? भारत के बाद अब अमेरिका भी शुरू करेगा ट्रायल

इन पुलों के बनने से सैकड़ों सीमावर्ती गांवों  और पाकिस्तान के साथ लगी अंतराष्ट्रीय सीमा तक सुरक्षाबलों को अपना सामान पहुंचाने में आसानी होगी. रिकॉर्ड समय में BRO द्वारा बनाए इन 6 पुलों के शुरू हो जाने से भारत-पाक अंतराष्ट्रीय सीमा के साथ रहने वाले लाखों लोगों को राष्ट्रीय राजमार्ग के समांतर एक और हाईवे मिल गया है 

राजनाथ सिंह ने एक ट्वीट में लिखा- 'वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जम्मू कश्मीर में बीआरओ के जरिए बनाए गए छह पुलों को देश को समर्पित किया. ये पुल सामरिक रूप से महत्वपूर्ण इलाकों में सशस्त्र बलों के आवागमन में सुविधा प्रदान करेंगे.'