भारतीय सेना को मिलेगी मजबूती, अगले 4 साल में मिलेंगी 1,300 लड़ाकू गाड़ियां
Advertisement
trendingNow1870937

भारतीय सेना को मिलेगी मजबूती, अगले 4 साल में मिलेंगी 1,300 लड़ाकू गाड़ियां

लाइट स्पेशलिस्ट व्हीकल एक आधुनिक लड़ाकू वाहन है और इसे मीडियम मशीनगन्स, ऑटोमैटिक ग्रेनेड लॉन्चर्स के साथ-साथ एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों की ढुलाई के लिए विभिन्न लड़ाकू इकाइयों के लिए अधिकृत किया जाएगा.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: रक्षा मंत्रालय ने को कहा कि उसने महिंद्रा डिफेंस सिस्टम्स लिमिटेड (एमडीएसएल) के साथ 1,056 करोड़ रुपये की लागत से भारतीय सेना के लिए 1,300 हल्के लड़ाकू वाहनों की खरीद के लिए एक अनुबंध को अंतिम रूप दे दिया है. वाहनों को शामिल करने का काम चार साल में पूरा करने की योजना है. मंत्रालय ने कहा, "रक्षा मंत्रालय ने 'मेक इन इंडिया' को और बढ़ावा देते हुए भारतीय सेना के लिए 1,300 हल्के विशेषज्ञ वाहनों की आपूर्ति के लिए एमडीएसएल के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए."

  1. रक्षा मंत्रालय ने किया महिंद्रा डिफेंस से करार
  2. 1,300 लड़ाकू वाहन खरीदेगी भारत सरकार
  3. आत्मनिर्भर भारत अभियान को मिलेगी गति

आत्मनिर्भर भारत अभियान का हिस्सा

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "लाइट स्पेशलिस्ट व्हीकल एक आधुनिक लड़ाकू वाहन है और इसे मीडियम मशीनगन्स, ऑटोमैटिक ग्रेनेड लॉन्चर्स के साथ-साथ एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों की ढुलाई के लिए विभिन्न लड़ाकू इकाइयों के लिए अधिकृत किया जाएगा." यह रक्षा उद्योग की स्वदेशी विनिर्माण क्षमताओं को प्रदर्शित करने वाली एक प्रमुख परियोजना है और सरकार के 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' और 'मेक इन इंडिया' पहल में एक और मील का पत्थर साबित होगी.

ये भी पढ़ें: Tamil Nadu: BJP ने चुनावी घोषणा पत्र में किया ऐलान, सरकार नहीं संत-महात्मा संभालेंगे मंदिरों की कमान

Trending news