Tamil Nadu: BJP ने चुनावी घोषणा पत्र में किया ऐलान, सरकार नहीं संत-महात्मा संभालेंगे मंदिरों की कमान
Advertisement

Tamil Nadu: BJP ने चुनावी घोषणा पत्र में किया ऐलान, सरकार नहीं संत-महात्मा संभालेंगे मंदिरों की कमान

नितिन गडकरी ने घोषणा पत्र की मुख्य बातों का जिक्र किया और कहा कि बीजेपी की सरकार आने पर हिंदू मंदिरों का प्रबंधन अलग बोर्ड करेगा. जिसमें हिंदू स्कॉलर और संत होंगे. इस घोषणा पत्र में बीजेपी ने जबर्दस्‍ती धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून लाने की बात कही है. 

घोषणा पत्र जारी करते बीजेपी नेता/तस्वीर:Zee Media

चेन्नई: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस चुनावी घोषणा पत्र में राज्य की मंदिरों को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है कि अगर बीजेपी सत्ता में आती है, तो सभी प्राचीन मंदिरों को संत-महात्माओं को सौंप दिया जाएगा. राज्य सरकार उनका प्रबंधन नहीं करेगी. बता दें कि तमिलनाडु में मंदिरों के प्रबंधन की कमान सरकार के हाथ में है और उनकी दुर्दशा को लेकर अक्सर सरकार पर अनदेखी के आरोप लगते रहे हैं. 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जारी किया घोषणा पत्र

दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री जनरल(रि) वी.के. सिंह भी मौजूद रहे. इसके अलावा तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष एल मुरुगन भी मंच पर मौजूद रहे. नितिन गडकरी ने घोषणा पत्र की मुख्य बातों का जिक्र किया और कहा कि बीजेपी की सरकार आने पर हिंदू मंदिरों का प्रबंधन अलग बोर्ड करेगा. जिसमें हिंदू स्कॉलर और संत होंगे. इस घोषणा पत्र में बीजेपी ने जबर्दस्‍ती धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून लाने की बात कही है. 

श्रीलंकाई तमिलों की नागरिकता पर बड़ा ऐलान

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में श्रीलंका से आए तमिल शरणार्थियों को नागरिकता देने की बात कही है. जो अभी तमिलनाडु के विभिन्न रिफ्यूजी कैंप्स में रह रहे हैं. इसके अलावा बीजेपी ने राज्य में 50 लाख नई नौकरियों की भी घोषणा की है. इसके अलावा मछुआरों को किसानों की तरह ही सालाना 6000 रुपए की नकद आर्थिक मदद का भी ऐलान किया है. यही नहीं, बीजेपी ईज ऑफ डूईंग बिजनेस के मामले में तमिलनाडु को दक्षिण भारत का नंबर 1 स्टेट बनाएगी.

बीजेपी की घोषणा पत्र की प्रमुख बातें

  • पंचमी जमीन की 12 लाख एकड़ जमीन रिकवर करके तमिलनाडु के एस सी नागरिकों को लौटाई जाएगी.
  • 18-23 साल की उम्र की लड़कियों को मुफ्त में टू-व्हीलर ड्राइविंग लाइसेंस दिए जाएंगे.
  • 8वीं और 9वीं कक्षा के विद्यार्धियों को मुफ्त में टैबलेट दिया जाएगा. ताकि वो डिजिटल माध्यम से पढ़ाई में मदद हासिल कर सकें.
  • कृषि के लिए अलग बजट की व्यवस्था की जाएगी
  • इलेक्ट्रॉनिक राशन कार्ड के माध्यम से सभी जरूरी घरेलू सामानों की होम डिलीवरी की जाएगी
  • सभी जिलों में मल्टी स्पेशियालिटी अस्पतालों की स्थापना की जाएगी और लोगों को मुफ्त में इलाज की सुविधा दी जाएगी.
  • साल 2022 के आखिर तक तमिलनाडु के हर घर में पाइपलाइन की मदद से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाएगी. इसके लिए जल जीवन मिशन में तेजी लाई जाएगी.

Trending news