Delhi Acid Attack: ‘फ्लिपकार्ट से खरीदा था आरोपी ने तेजाब, अमेजन पर भी बिक रहा है’- DCW चीफ ने जारी किया नोटिस
Advertisement
trendingNow11486673

Delhi Acid Attack: ‘फ्लिपकार्ट से खरीदा था आरोपी ने तेजाब, अमेजन पर भी बिक रहा है’- DCW चीफ ने जारी किया नोटिस

Delhi Acid Attack: दिल्ली महिला आयोग द्वारा भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि आयोग को यह भी जानकारी मिली है कि तेजाब प्रमुख ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म जैसे Amazon और Flipkart पर आसानी से उपलब्ध है, जो कि अवैध है. 

Delhi Acid Attack: ‘फ्लिपकार्ट से खरीदा था आरोपी ने तेजाब, अमेजन पर भी बिक रहा है’-  DCW चीफ ने जारी किया नोटिस

Delhi Women's Commission: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने Flipkart और Amazon को नोटिस जारी किया है. दरअसल बुधवार को दिल्ली के द्वारका मोड़ इलाके में एक नाबालिग लड़की पर दो लड़कों ने तेजाब फेंक दिया था. मालिवाल का कहना है कि आरोपी व्यक्ति ने Flipkart से तेजाब खरीदा था.

डीसीडब्ल्यू चीफ ने ट्वीट किया, ‘17 साल की लड़की पर जो एसिड फेंका गया वो Flipkart  से मंगाया था. Amazon पे भी ऐसिड बिक रहा है. सोचिए कितना आसान है किसी के लिए भी तेज़ाब ख़रीदन बटन दबाओ, घर बैठे तेज़ाब की होम डिलीवरी पाओ! मैं Flipkart और Amazon को नोटिस जारी कर रही हूं, उनकी जवाबदेही तय होनी चाहिए!’

 

दिल्ली महिला आयोग द्वारा भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि कमिशन को पता चला है कि आरोपी व्यक्ति ने ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए तेजाब ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल Flipkart से तेजाब खरीदा था. आयोग को यह भी जानकारी मिली है कि तेजाब प्रमुख ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म जैसे Amazon और Flipkart पर आसानी से उपलब्ध है जो कि अवैध है. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर एसिड की आसानी से उपलब्धता गंभीर चिंता का विषय है और इसकी तत्काल जांच किए जाने की आवश्यकता है.

बता दें पश्चिमी दिल्ली के द्वारका मोड़ इलाके में बुधवार सुबह स्कूल जाने के लिए घर से निकली 17 वर्षीय किशोरी पर बाइक सवार दो नकाबपोश व्यक्तियों ने तेजाब फेंक दिया जिसके जिसके बाद उसे गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news